• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

डिक्लीनिक लेकर आ रहा है भारतीय हैल्थकेयर के लिए एक क्रांतिकारी समर्पित हैल्थकेयर ब्लॉकचेन

जयपुर । भारतीय स्वास्थ्य उद्योग लंबे समय से अनेक चुनौतियों से जूझता आ रहा है। पुनर्वास केन्द्रों की कमी, स्वास्थ्य संसाधनों की अपर्याप्तता, मानक से कम स्तर का रोगी अनुभव - ये ऐसी कुछ चुनौतियां हैं जिनका सामना भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली कर रही है और इस विषय पर दुनिया की सभी सरकारें ऐसी ही चुनौतियों का सामना कर रही हैं। जो चीजें भारत को डीक्लीनिक के लिए आकर्षक बनाती हैं वह है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दोबारा नई सरकार का गठन जो की स्थिर है, आगे की सोचती है और भारत की स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों पर अभिनव तरीकों से प्रतिक्रिया देने के लिए प्रतिबद्ध है। देश में अभिनव स्वास्थ्य निवेश हेतु माहौल तैयार है, डिक्लीनिक ने कुछ स्थानीय प्रदाताओं एवं प्रभावशाली पक्षधरों के साथ बातचीत शुरु कर दी है।

डिक्लीनिक के पब्लिक हैल्थकेयर ब्लॉकचेन पर उपभोक्ता और उनकी केयर टीम प्रोवाइडर के बीच क्लीनिकल सूचनाओं की निर्बाध, रियल टाइम शेयरिंग तथा भारत सरकार द्वारा तय किए गए मानकों, कन्सेंट मॉडल व इलेक्ट्रॉनिक हैल्थ रिकॉर्ड,नीतियों के कड़े अनुपालन से उपभोक्ताओं का डायग्नोसिस तीव्र, प्रभावी, लक्षित व ज्यादा सटीक होगा और इस प्रकार ज्यादा असरदार इलाज मुमकिन हो पाएगा। इस प्रकार सेवा देने की लागत कम पड़ेगी और रोगी के समग्र अनुभव में सुधार होगा। इसके अलावा उन रोगियों के लिए पुरस्कार सुगम कर सकती है जो वाइटेलिटी प्लान में भागीदारी करें व उस पर टिकें रहें।

डीक्लीनिक के सह संस्थापक सचिन गुप्ता ने कहा कि ’’दुनिया भर में मरीजों के लिए ऐसी कुछ ही समर्पित पोस्ट-ऑपरेटिव केयर सेवाएं हैं। अब मरीज छोटी-बड़ी सर्जरी के बाद डीक्लीनिक के रिज़ॉर्ट शैली के वाइटेलिटी केन्द्रों पर रिहैबिलिटेट कर सकते हैं।

डिक्लीनिक के सीईओ डॉ रिचर्ड सातुर का कहना है कि ’’सुविधाओं का स्वामित्व तथा स्थानीय विशेषज्ञ प्रदाताओं की सहभागिता से वाइटेलिटी एवं वैलनेस सेवाएं देने के लिए क्रांतिकारी पब्लिक हैल्थकेयर ब्लॉकचेन प्रदान करना - इनका संयोजन दुनिया भर में उपभोक्ताओं को प्रदान किए जाने वाले उपचार को सफलतापूर्वक परिवर्तित करने की कुंजी है।’’

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-A revolutionary dedicated healthcare blockchain for Indian Healthcare is coming out with Dclinic
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dclinic, healthcare, indian healthcare, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved