• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्री कृष्ण बलराम मंदिर में 370 महिलाओं एवं पुरुषों ने लिया श्रील प्रभुपाद आश्रय

370 women and men took shelter of Srila Prabhupada in Sri Krishna Balram Temple - Jaipur News in Hindi

जयपुर। सच्चे सुख और आनंद की चाहत हो तो वो सिर्फ भगवान के चरणों का आश्रय लेने से ही प्राप्त होते हैं। जीवन के दुखों को त्यागकर सुख का मार्ग कैसे अपनाया जाए इस ज्ञान का पथप्रदर्शन करता है। भक्ति वेदांत स्वामी श्रील प्रभुपाद का मार्ग और भक्ति के मार्ग में प्रशस्त होने का रास्ता दिखाता है श्रील प्रभुपाद आश्रय समारोह। रविवार को श्री श्री कृष्ण बलराम मंदिर में इस समारोह का आयोजन हुआ, जिसमें भक्ति मार्ग की परीक्षा एवं इंटरव्यू पास कर चुके 370 लोगों ने इस मार्ग पर चलने की प्रतिज्ञा ली। गौरतलब है कि आश्रय लेने वालो में देश विदेश से लोग शामिल हुए, जिनमें डॉक्टर्स, आर्मी, इंजिनियर, एडवोकेट, सरकारी कर्मचारी, राजनीति से जुड़े लोग, शिक्षक आदि थे।


आश्रय में भाग लेने वालों में पुरुष और महिलाएं दोनों ही शामिल हुए। कल्चर सेंटर के सुधर्मा हाल में आयोजत हुए श्रील प्रभुपाद आश्रय समारोह में लोगों ने साधना भक्ति मार्ग पर आगे बढ़ने का संकल्प लिया। आश्रय लेने वाले सभी लोगों के चेहरों पर उत्साह साफ़ झलक रहा था, सभी भक्त भक्ति मार्ग में आगे बढ़ने के लिए बहुत ही उत्सुक थे।

मंदिर के अध्यक्ष अमितासन दास ने आश्रय के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण का भक्ति मार्ग सर्वश्रेष्ठ है और भक्ति वेदांत स्वामी श्रील प्रभुपाद श्री गौड़ीय वैष्णव परंपरा के महान आचार्य एवं गुरु हैं। जिन्होंने पूरे विश्व में हरे कृष्ण आंदोलन को स्थापित किया | उन्होंने आश्रय की प्रक्रिया के बारे में आगे बताया कि इसके लिए पहले रजिस्ट्रेशन होता है। यह कार्यक्रम 6 अलग-अलग स्तरों पर होता है जिन्हें पास करके भक्त श्रील प्रभुपाद का आश्रय लेने के हक़दार होता है। यह दीक्षा से पूर्व की प्रक्रिया है जिसमें कम से कम 2 साल का समय लगता है। परीक्षा के लिए पुस्तकों का पठन करना होता है। लिखित परीक्षा पास करना और साक्षात्कार अगले चरण होते हैं। सभी चरणों को पास करके दीक्षा के लिए भक्त तैयार होता है और भक्ति मार्ग में आगे बढ़कर अपना जीवन सफल बनाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-370 women and men took shelter of Srila Prabhupada in Sri Krishna Balram Temple
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, sri sri krishna balram temple, srila prabhupada ashraya ceremony, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved