• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान में एक दिन में कोविड-19 के 30 मामले दर्ज, 2 लोगों की मौत

30 cases of Kovid-19 registered in Rajasthan in one day, 2 people died - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान में रविवार को कोविड-19 के 30 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और दो लोगों की मौत हुई है। जबकि राज्य में एक्टिव केसों की कुल संख्या 117 हो गई है। कोरोना के केस बढ़ने से लोगों की चिंता भी बढ़ गई है। कोरोना के कारण एक मौत भीलवाड़ा और दूसरी जयपुर में हुई। भीलवाड़ा जो कभी कोविड संक्रमण का हॉटस्पॉट बन गया था, उसमें 19 एक्टिव केस हैं वहीं उदयपुर में 29, जयपुर में 23, बीकानेर में 12, राजसमंद में 11, जोधपुर में 7, जालौर में 5, हनुमानगढ़, गंगानगर, कोटा और भरतपुर में एक-एक केस है।


स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की कि रविवार को कुल 2,137 नमूनों का परीक्षण किया गया, जिनमें से 30 लोग पॉजिटिव पाए गए। शनिवार को राज्य ने 24 नए केस दर्ज किए गए थे और एक व्यक्ति की मौत हुई थी। व्यक्ति की मौत भीलवाड़ा में हुई थी।

भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण फैल रहा है और संख्या तेजी से बढ़ सकती है। मैं भीलवाड़ा जिले के निवासियों से सभी कोविड दिशानिर्दशों का पालन करने की अपील करता हूं। बार-बार हाथ धोएं, मास्क का प्रयोग करें और भीड़-भाड़ से बचें।

इससे पहले, चार ऑस्ट्रेलियाई पर्यटकों की पिछले बुधवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिन्हें एहतियात के तौर पर यहां राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (आरयूएचएस) में निगरानी में रखा गया था।

आरयूएचएस के अधीक्षक अजीत सिंह ने बताया कि सवाई माधोपुर के एक होटल में ठहरे चार आस्ट्रेलियाई लोगों के कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद उन्हें जयपुर लाया गया था। सिंह ने कहा कि चार में से तीन में लक्षण हैं जबकि एक को कोल्ड है।

इस बीच, एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, सैंपलिंग और सर्विलांस यहां एक नियमित विशेषता रही है। पिछले कुछ दिनों में तापमान में गिरावट के कारण मामले बढ़े हैं। जरूरत पड़ी तो सैंपलिंग की प्रक्रिया बढ़ाई जाएगी।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-30 cases of Kovid-19 registered in Rajasthan in one day, 2 people died
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, rajasthan, kovid-19, corona positive, bhilwara, udaipur, bikaner, rajsamand, jodhpur, jalore, hanumangarh, ganganagar, kota, bharatpur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved