• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तीन फ्लाइट से 142 विद्यार्थियों सहित 180 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आएं

180 Overseas Rajasthani including 142 students from three flights come to Jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर । अपनी माटी पर लौटने से जो सुकून मिला है, वह सुकून शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। सरकार का लाख शुक्रिया है कि हम बच्चों पर ध्यान दिया और हमारे को अपने वतन लौटने का अवसर दिया। कजाकिस्तान के कारगंडा यूनिवर्सिटी के हम सभी विद्यार्थी सरकार को धन्यवाद देते हैं। यह प्रतिक्रिया रही है कजाकिस्तान से बुधवार को जयपुर लौटे 142 बच्चों की। कजाकिस्तान की इस मेडिकल यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या मंे राजस्थान के बच्चे डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे हैं। मंगलवार को भी कजाकिस्तान से जयपुर आई फ्लाइट में 140 बच्चे जयपुर आए।
उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि बुधवार को तीन फ्लाइट्स में 180 राजस्थानी प्रवासी जयपुर आए। इनमें बुधवार को सुबह टोरंटो की फ्लाइट से 15 राजस्थानी प्रवासी जयपुर आए हैं वहीं रात को जोर्जिया से 23 प्रवासी राजस्थानी आए हैं। उन्होेंने बताया कि अब तक 465 से अधिक प्रवासी राजस्थानी विदेश से फ्लाइट के माध्यम से आ गए हैं।
डॉ. अ्रग्रवाल ने बताया कि विदेश से आने वाले सभी प्रवासियों को 7 दिन के संस्थागत क्वारंटाइन और उसके बाद 7 दिन तक होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि विदेश से आने वाले सभी राजस्थानी प्रवासियों के लिए एयरपोर्ट पर चाय, काफी, ठण्डा पीने के पानी आदि की समुचित व्यवस्था की गई है।
संस्थागत क्वारंटाइन के लिए तीन कैटेगरी में करीब दस होटल की व्यवस्था की गई है जहां सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई बसों से पंहुचाया जा रहा है। एयरपोर्ट पर 20-20 की संख्या में थर्मल स्केनिंग, पांच मेडिकल जांच काउंटरों पर मेडिकल जांच, सोशल डिस्टेंस की पालना, आवष्यकता होने पर बीएसएनएल की सीम, तीन काउंटरोेें पर संस्थागत क्वारंटाइन होटल और पांच काउंटरों पर इमिग्रेषन का कार्य किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-180 Overseas Rajasthani including 142 students from three flights come to Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur airport, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved