• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

परस्पर सहयोग से सहयोग का अनुपम उदाहरण है कर्मचारी सहकारी समिति : आयुक्त उद्योग

12 honored with 8 personnel for outstanding services in the Industry Department - Jaipur News in Hindi

जयपुर। उद्योग आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने कहा है कि सहकारी आधार पर सदस्यों की वित्तीय जरुरतों को पूरा करने में कर्मचारी सहकारी साख समितियां उल्लेखनीय भूमिका निभा सकती है। उन्होंने कहा कि समिति सदस्यों के लिए उल्लेखनीय सेवाओं, उपलब्धियों व अन्य नवाचारों का संचालन कर सीधे सदस्याें से जुड़ाव बना पाती है।

आयुक्त अग्रवाल मंगलवार को उद्योग विभाग कर्मचारी सहकारी समिति की वार्षिक साधारण सभा और पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने समिति के सदस्याें को 12 फीसदी लाभांष देने की घोषणा करते हुए सम्मानितों को बधाई दी। उन्होने कहा कि 1964 से लगातार किसी समिति का लाभ में चलना अपने आप में उपलब्धि है।

समिति के कार्यकारी अध्यक्ष एसएस शाह ने बताया कि समिति सदस्यों को चंद मिनटों में 6 लाख रु. तक का ऋण उपलब्ध कराती है। समिति के उपाध्यक्ष दीपेष जैन और सचिव डिल्लन सिंह ने बताया कि आलोच्य वर्ष में समिति का वार्षिक कारोबार 2 करोड़ 27 लाख रु. और समग्र लाभ 10 लाख 89 हजार रु. है।

कार्मिक सम्मानित
आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने इस अवसर पर उल्लेखनीय सेवाओं के लिए संयुक्त निदेशक अरुणा शर्मा, जिला उद्योग अधिकारी राजेश सक्सेना, निजी सहायक राजकुमार, आशुलिपिक दिनेश कुमार चौरसिया, अति. प्रशासनिक अधिकारी राहुल सिंह चौहान, सहायक प्रशासनिक अधिकारी पन्नू सिंह भाटी, सहायक कर्मचारी विजय टेलर व जमादार देवी सहाय मौर्य को पुरस्कृत किया गया।

आयुक्त अग्रवाल ने इस अवसर पर समिति की और से सदस्यों के परिजनों में आरके सेठिया के पुत्र अभिषेक सेठिया को आई चिकित्सक बनने और दीपेष जैन के पुत्र प्रासुंक जैन, हरिमोहन शर्मा के पुत्र प्रांशु शर्मा और मंजुल लोहानी के पुत्र कमलेश लोहानी का उत्कृृष्ठ परीक्षा परिणाम प्राप्त करने के लिए पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर विभाग के पूर्व अधिकारी रवी गुप्ता और भगवान सहाय वर्मा को सम्मानित किया गया। विभाग के गठन के समय के कार्मिक 91 वर्षीय केलाश नाथ पाण्डेय का भी अभिनन्दन किया गया। समिति द्वारा गठित सार्थक कोष से भीलववाडा़ में सहायक कर्मचारी रुपेन्द्र सोनी को हृदय के 3 वाल्व खराब होने के कारण ईलाज सहायता के रुप में 25 हजार रु. दिए गए। सचिव डिल्लन सिंह ने स्वागत किया व उपाध्यक्ष दीपेश जैन ने आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-12 honored with 8 personnel for outstanding services in the Industry Department
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: industries commissioner muktanand agarwal, 12 honored with 8 personnel, industries department employees cooperative society, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved