• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

1170 शेफ्स ने एक साथ दौड़कर बनाया इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड

1170 chefs made India book of record by running together - Jaipur News in Hindi

जयपुर। किचन की चारदीवारी में ज्यादातर वक्त बिताने वाले शेफ्स सड़कों पर दौड़ लोगों को मोटीवेट करते दिखे। ऐसा ही कुछ नजारा था मास्टरशेफ राजस्थान की ओर से आयोजित हुए कुलिनरी हेरिटेज रन का। मास्टरशेफ राजस्थान के फिनाले से पूर्व रिलाएबल मीडिया द्वारा आयोजित कुलिनरी हेरिटेज रन का रविवार सुबह आयोजन किया गया। जहां देश के करीब 1170 शेफ्स व कुलिनरी स्टूडेंट्स ने जोरो-शोरो से हिस्सा लिया।
देश में यह पहला मौका था जब इतनी संख्या में शेफ्स ने किसी मैराथन में भाग लिया। इस रन का उद्देश्य प्रदेशवासियों को अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति जागरूक करना व व यहाँ के कुलिनरी हेरिटेज को प्रमोट करना था। इस मैराथॉन की शुरुआत सुबह 7 बजे कपिल ज्ञानपीठ स्कूल से हुई, जिसमें सबसे पहले रनर्स के लिए एटर्नल हॉस्पिटल की तरफ से एक इंटरैक्टिव सेशन रखा गया। इसके बाद हुए जुम्बा सेशन ने सभी शेफ्स व कुलिनरी स्टूडेंट्स में रन के लिए जोश भर दिया। यह शेफ्स के लिए 5 किलोमीटर का फन रन था, रन का फ्लैग ऑफ फार्च्यून ऑइल के स्टेट हेड अजय चैहान, पिजन के स्टेट हेड राजेंद्र बियानी, बैंक ऑफ बड़ौदा के रीजनल हेड प्रदीप कुमार बाफना, एटर्नल हॉस्पिटल के सी.ओ.ओ. विक्रम सिंह चैहान, अनंता इंस्टिट्यूट के प्रिंसिपल दीपक टंडन के द्वारा किया गया।
इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड से एडजुडिकेटर्स मान्या डोगरा व रेशमा ने फाइनल काउंटिंग कर रिलाएबल मीडिया के डायरेक्टर योगेंद्र जैन व शेफ सौरभ शर्मा को इंडिया बुक रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट प्रदान किया।

मास्टरशेफ राजस्थान की डायरेक्टर एकता जैन ने बताया की यह अपनी तरह का पहला आयोजन था, जिसमे इतनी संख्या में शेफ्स ने सेहत का सन्देश देने के लिए रन किया है। हाल ही में मास्टरशेफ राजस्थान के अजमेर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर और जयपुर के ऑडिशन संपन्न किए हैं, जिनमे करीब 4250 लोगों ने अपने हाथों के हुनर को आजमाया। यह प्रतियोगिता राजस्थान टूरिज्म डिपार्टमेंट, राजस्थान स्किल्स यूनिवर्सिटी, अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट व बैंक ऑफ बड़ौदा के सहयोग से आयोजित की जा रही है। मास्टरशेफ राजस्थान के जरिए 'फॉरगॉटन रेसिपीज' लॉस्ट रेसिपीज को एक्स्प्लोर किया जा रहा है और इसके साथ ही प्रदेश के कुलिनरी हेरिटेज को देश-विदेशों तक प्रमोट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-1170 chefs made India book of record by running together
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chefs, india book of record, running together, chefs made india book of record by running, india news, india news in hindi, master chef rajasthan, rajendra biyani, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved