• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी सरकार का 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड : भ्रष्ट अफसरों को बर्खास्त किया, 58 अनुपयोगी कानून खत्म किए

100-day report card of Modi government: sacked corrupt officers, ended 58 ineffective laws - Jaipur News in Hindi

जयपुर। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे कर लिए हैं। इन 100 दिनों सरकार ने कौन-कौन से बड़े काम किए इसकी जानकारी भाजपा अब आम लोगों तक पहुंचाने में जुट गई है। जोधपुर सांसद व केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोमवार को जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार का रिपोर्ट कार्ड रखा। उन्होंने बताया कि 100 दिन में सरकार ने 58 अनुपयोगी कानूनों को खत्म किया वहीं भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए 58 भ्रष्ट अफसरों को बर्खास्त कर दिया।

शेखावत ने बताया कि मोदी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि 2014 में जब मोदी सरकार पहली बार सत्ता में आई थी तो ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में देश 142वें पायदान पर था जो अब 77 वें स्थान पर पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले संसद के सत्र में 35 बिल लोकसभा और राज्य सभा से पारित करवाए।

अगले पांच सालों में 100 लाख करोड़ का निवेश

शेखावत ने बताया कि सरकार अगले पांच सालों में इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में 100 लाख करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य लेकर चल रही है। उन्होंने बताया कि फंड की कमी से जूझ रहे बैंकों को सरकार ने 70 हजार करोड़ रुपए दिए हैं इससे उनकी कर्ज देने की क्षमता बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि यूपीए ने जब सत्ता छोड़ी तो देश दुनिया की 11वीं बड़ी अर्थव्यवस्था था। अब माेदी सरकार में हम दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-100-day report card of Modi government: sacked corrupt officers, ended 58 ineffective laws
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: modi government, 100-day report card, corrupt officials, sacked, 58 unutilized law ends, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved