• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में बैंक कैश वैन लूट मामला : दिल्ली से पकड़ा फरार लूटेरा, गिरफ्तार तीन साथी बदमाशों से पूछताछ

Three crooks who robbed a bank cash van in Jaipur arrested, robbed cash and arms recovered - Jaipur News in Hindi

जयपुर। शिप्रापथ इलाके में रीको एरिया स्थित आईसीआईसीआई बैंक के बाहर शनिवार को दिन दहाड़े दो गार्डस पर गोली दागकर हथियार बंध बदमाशों के कैश वैन से साढ़े इकत्तीस लाख रुपए लूट मामले में पुलिस ने रविवार रात खुलासा किया है। पुलिस ने लूट के मुख्य आरोपित सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया था।

फरार साथी बदमाश को सोमवार दिल्ली से पकड़ लिया है। उनके कब्जे से लूटी गई रकम, दो पिस्टल, चार मैगजीन व 20 कारतूस बरामद किए है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

एडिशनल कमिश्नर (प्रथम) अजयपाल लाम्बा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित प्रजापति विहार मुहाना निवासी गौरव सिंह (37), मोहन बाबा नगर बदरपुर नई दिल्ली निवासी विपिन कश्यप (25) और सौगन्ध सिंह (27) हैं। चौथा फरार बदमाश दिल्ली निवासी अजय कटारिया को सोमवार को पकडऩे में पुलिस को सफलता हासिल हुई है। दिल्ली काईम ब्रांच की टीम की मदद से बदमाश अजय को दिल्ली से पकड़ा और जयपुर लाया गया। पूछताछ में सामने आया है कि वह वारदात के बाद बाइक से दिल्ली चला गया था।

पुलिस ने बताया कि लुटेरे आईसीआईसीआई बैंक के बाहर कैशवैन लूटकर बदमाश गाड़ी से फरार हुए। गाड़ी उन्होंने पटेल नगर में छोड़ी और यहां से करीब 50 मीटर जाकर पहले से चोरी की गई खड़ी की गई बाइक को उठाया।

उसके बाद बदमाश दादूदयाल नगर पहुंचे। लुटेरे दादूदयाल नगर में अपने परिचित के मकान पर पहुंचे। यहां पर बाइक खड़ी कर दी और रुक गए। इस दौरान जिले की डीएसटी टीम लगातार चार किलोमीटर तक बाइक का पीछा करते हुए परिचित के मकान तक पहुंच गई। टीम ने देखा कि बाइक मकान के अंदर ही खड़ी है।

कार्रवाई करते समय टीम ने संदिग्ध मकान को घेरा उसी समय तीन संदिग्ध व्यक्ति कंधे पर बैग लटकाए हुए मकान के बाहर निकलकर सामने खड़ी एक हरियाणा नम्बर की स्कोर्पियों में बैठने का प्रयास करने लगे। पुलिस बल की घेराबंदी देखकर उनमें से दो व्यक्तियों ने पिस्टल निकालकर पुलिस दल पर तान दी। बुलेट प्रूफ जैकेट और हथियारबंद पुलिस बल ने उन दोनों बदमाशों को दबोच लिया। जिनमें एक गौरव सिंह जिसके पास एक देशी पिस्टल, 10 कारतूस तथा 11 लाख 50 हजार रुपए लूट की राशि कंधे पर लटके बैग में मिली। इसी प्रकार दूसरे अपराधी विपिन कश्यप के कब्जे में एक पिस्टल 10 कारतूस और 20 लाख रुपए नगद बैग से बरामद हुए।

स्कोर्पियो चालक सौगन्ध सिंह मिला जिनमें की गई पूछताछ के आधार पर गौरव सिंह और विपिन कश्यप को लूट की घटना का मुख्य अभियुक्त होने और चालक सौगन्ध सिंह को षडय़ंत्र में शामिल होने के कारण गिरफ्तार कर स्कोर्पियों गाड़ी बरामद कर ली। इस मामले में एक बदमाश जो ऑटो में बैठकर फरार हुआ था, टीम उसकी तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि वह दिल्ली पहुंच गया है।

इसलिए रची थी बदमाशों ने साजिश- पुलिस पूछताछ में मुख्य आरोपी गौरव सिंह बदरपुर दिल्ली में ढाबा चलाने का काम करता है। जिससे शराब की लत और सूदखोरी के कारण कर्जा हो जाने पर गौरव सिंह ने अपने साथी विपिन कश्यप और एक अन्य के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई।

लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए तीन हथियार और एक गाड़ी होण्डा बीआरवी फाइनेंस कंपनी से अन्य किसी व्यक्ति के जरिए खरीदी तथा जयपुर आकर विभिन्न बैंकों की रैकी की और दो अलग अलग समय घटना को अंजाम देने की योजना बनाई। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर अन्य वारदातों का पता लगा रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Three crooks who robbed a bank cash van in Jaipur arrested, robbed cash and arms recovered
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: three crooks, robbed, bank cash van, jaipur, arrested, cash, arms, recovered, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved