• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में भ्रामक मैसेज वायरल करने वाले तीन गिरफ्तार

Three arrested for misleading messages in Jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजधानी के भट्टा बस्ती,गलतागेट सहित कोतवाली थाना पुलिस ने कोरोना वायरस के बारे में भ्रामक मैसेज वायरल करने वाले तीन आरोपी युवकों सहित धारा 144 का उल्लघन करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। सम्भवत ओर भी कोरोना वायरस के बारे में भ्रामक मैसेज वायरल करने वाले आरोपी हो सकते है।
पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर राजीव पचार ने बताया कि भारत देश के विभिन्न राज्यो में कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप लगातार बढता जा रहा है और इस भंयकर जानलेवा वायरस की रोकथाम तथा जन जीवन के बचाव के क्रम में भारत सरकार के साथ साथ राज्य सरकार भी समय समय पर गाइड लाइन जारी कर इसके रोकथाम की दिशा में सार्थक प्रयास के साथ साथ सम्पूर्ण राजस्थान राज्य में धारा 144 सीआरपीसी लागू है तथा जयपुर उत्तर के सात थाना क्षैत्रो में कर्फ्यू लगाया हुआ है तथा साथ में इस वायरस के बारे में अफवाहे फैलाने वालो के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई किये जाने की वैधानिक चेतावनी भी जारी की गई है।
जिसके चलते भट्टा बस्ती पुलिस ने 23 वर्षीय हिमांशु निवासी भट्टा बस्ती द्वारा अपने सोशल मिडिया वाट्सअप नम्बर से अन्य वाट्सअप नम्बरों पर कोरोना की दवाई के संबंध में अफवाह फैलाने वाला एक भ्रामक मैसेज वायरल कर दिया। जिस पर पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी हिमांशु गिरफ्तार किया गया है। वहीं गलतागेट थाना पुलिस ने 20 वर्षीय जमशेद निवासी यूपी हाल ब्रहमपुरी ने अपने सभी वाटसअप ग्रुप व अपने सभी वाट्सअप नम्बरो पर एक ओडियों संदेश व उसके साथ दो फोटो जिसमें एक फोटो में कागो से सामान उतारते हुए व एक फोटो में
कोविड 19 लिखी हुई दवाईयों के रैपर दिख रहे थे जिनको वायरल किया गया था। जिसमें झूठी अपवाह फैलाई गई कि अमेरिका सरकार से कोरोना वायरस के टीके खरीद रही है इस टीको को लगाने के एक माह पश्चात इस टीके का असर होगा और इस टीके से लोगो की मौत हो जाएगा। यह सब सरकार जनसंख्या कम करने के लिए कर रही है। इस लिए टीके नहीं लगवाए। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित जमशेद को गिरफ्तार किया गया है। इधर कोतवाली थाना पुलिस ने 25 वर्षीय इरसाद कुरैशी निवासी तोफखानो का रास्ता चाांदपोल बाजार द्वारा सोशल मिडिया व्हाट्सअप पर झूठी अफवाह फैलाई कि प्रधानमांत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरीका से ऐसी दवा मंगवाई है जो कोरोना मरीजो को देकर मार दिया जाएगा। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित इरसाद कुरैशी को पकडा है। वहीं दूसरी कार्रवाई करते हुए कोतवाली थाना पुलिस ने लॉकडाउन और धारा 144 का उल्लघन करने पर इरशाद खान निवासी किशनपोल बाजार को गिरफ्तार किया गया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Three arrested for misleading messages in Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur crime, crime news, crime hindi news, crime news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved