• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह की लूटेरी दुल्हन गिरफ्तार

The robbery of the gang who defrauded the wedding arrested in Jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। गलतागेट थाना पुलिस शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह की मुख्य आरोपित लूटेरी दुल्हन को मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल आरोपित महिला से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (उत्तर) डॉ. राजीव पचार ने बताया कि शादी का झांसा देकर ठगी करने वाली लुटेरी दुल्हन नजमा शेख उर्फ नेहा पाटिल निवासी मुम्बई को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित लूटेरी दुल्हन नजमा शेख उर्फ नेहा पाटिल किसी दूसरी लडकी की मिलती -जुलती आधार कार्ड पर फोटो अपनी स्वंय की फोटो चिपाकर उसका कलर प्रिंट तैयार कर अपनी पहचान के रूप में दस्तावेज तैयार करती है ।

दलालों के जरीए अपने आप को अविवाहित बताकर अपने सहयोगियों की मदद से शादी के लिए प्रयासरत युवकों से सम्पर्क कर आनन-फानन में मंदिर में शादी की रस्म पूर्ण करवानो के बाद दुल्हन बन कर आती है और फिर योजना के तहत लडके के घर पहुंच जाती है और फिर अपने घर पर आने-जाने की रस्म निभाने की आड में लडके के घर से सोने-चांदी के गहने और रूपये लेकर फरार हो जाती है।

जिसकी तलाश के लिए पुलिस टीम महाराष्ट्र सहित अन्य ठिकानों पर दबिश दे रही थी। जिस पर मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपित महिला मुम्बई से जयपुर ट्रेन से आ रही है। इस पर पुलिस टीम का गठन कर आरोपित महिला को रेलवे स्टेशन से धर-दबोचा। आरोपित महिला पुलिस से बचने के लिए मोबाइल का प्रयोग नहीं करती है आरोपित महिला से कई अन्य वारदाते खुलने की आंशका जताई जा रही है।

आरोपित लूटेरी दुल्हन से पूछताछ मे सामने आया कि सामने आया कि इसी तरह की एक वारदात लक्ष्मणगढ जिला सीकर और जोधपुर सहित ब्रहमपुरी में अंजाम दे चुकी है। इससे पूर्व आरोपित लुटेरी दुल्हन के अन्य गिरोह के सदस्य शोभारानी, राहुल खण्डेलवाल, नोरतमल और रवि खण्डेलवाल गिरफ्तार हो चुके है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The robbery of the gang who defrauded the wedding arrested in Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: robbery, gang, defrauded, wedding, arrested, jaipur, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved