• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महंगे शौक और अय्याशी के लिए नहीं थे रूपये, इसलिए हवाला कारोबारी को लूटा...

The money was not for expensive hobby and Ayesha, so the hawala looted the business ... - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजधानी जयपुर की कोतवाली थाना पुलिस को हवाला कारोबारी से लूट के मामले में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने लूट के मास्टर माइंड भवानी सिंह समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एडीसीपी नॉर्थ राजेश मील के मुताबिक बीते 2 नवंबर को दिन दहाड़े कोतवाली थाना इलाके के बाबा हरिशचंद्र मार्ग में साढ़े तीन लाख रूपये की लूट की वारदात हुई थी। हवाला कारोबारी के कार्यालय में हथियारों से लैस बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी विक्की को गिरफ्तार कर हथियार बरामद किया था। वहीं लूट के मुख्य आरोपी समेत अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली व जालूपुरा थाने की टीमें गठित कर अन्य राज्यों में भेजी गई थी। पुलिस को इन बदमाशों के यूपी में छिपा होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी भवानी सिंह के साथ ही चंद्र प्रकाश व विक्की को भी दबोच लिया।

अय्याशी के लिए नहीं थे रूपये

गिरफ्तार किए गए आरोपियों से 1 लाख रूपये की नकदी व तीन कारतूस बरामद किए हैें।गिरफ्तार आरोपी शास्त्री नगर जयपुर के ही रहने वाले हैं। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी पिछले कई महीने से बेेरोजगार घूम रहे थे। घर चलाने और अपनी अययाशी के लिए रूपये नहीं होने पर आरोपियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक साथ मोटी रकम पाने के लिए लूट की योजना बनाई।

जयपुर में कई दूकानों और आॅफिसों की भी रैकी की
रूपये पाने के लालच में आरोपियों ने जयपुर में कई दूकानों और आॅफिसों की भी रैकी की। जब बाबा हरिशचंद मार्ग पर हवाला कारोबारी के यहां भारी मात्रा में रूपये आने का पता चला तो उन्होंने इसे लूटने की सबसे आसान और सुरक्षित जगह मानीं।

2 महीने हवाला कारोबारी के यहां पर दिन-रात रैकी
बस फिर क्या था। सभी आरोपी हवाला कारोबारी को निशाना बनाने के लिए योजना बनाना शुरू किया। योजना के तहत मास्टर माइंड भवानी यूपी से अवैध हथियार लेकर आया। पिछले 2 महीनें से सभी आरोपी हवाला कारोबारी के यहां पर दिन रात रैकी कर रहे थे।

इसलिए हवाला कारोबारी को लूटा
हवाला कारोबारियों के यहां पर रोजाना भारी मात्रा में रूपया आता-जाता था। इसके चलते आरोपियों ने हवाला कारोबारी को अपना निशाना बनाया। लेकिन किस्मत से लूट वाले दिन यहां महज साढे़ तीन लाख रूपये ही मिले। हालांकि इस पूरे मामले में अभी 4 आरोपी और फरार चल रहे हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। बहरहाल, पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The money was not for expensive hobby and Ayesha, so the hawala looted the business ...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the money was not for expensive hobby and ayesha, so the hawala looted the business , crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved