• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विदेशी युवक ने फ्रेंडशिप कर ठगे डेढ़ लाख

The foreign youth had to make friendships expensive, cheated 1.5 lakh - Jaipur News in Hindi

जयपुर। सांगानेर थाना इलाके में एक महिला को विदेशी युवक से फ्रेंडशिप करना भारी पड़ गया। गिफ्ट भेजने के बहाने विदेश में बैठे दोस्त ने महिला से डेढ़ लाख रूपए की ठगी कर ली। पीड़ित महिला ने अब थाने की शरण ली है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

थानाधिकारी लखन सिंह खटाना ने बताया कि शिवपुरी सांगानेर निवासी सुमन शर्मा ने मामला दर्ज कराया है कि 2 मई को अल्बर्ट ल्योनॉर्ड नाम से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। युवक ने खुद को पॉलैंड में मरीन इंजीनियर की पोस्ट पर काम करना बताया। युवक ने मैसेज किया कि वह उसके दोस्त को जानता है, इसलिए रिक्वेस्ट असेप्ट कर ली।

उसके बाद दोनों की वॉट्सऐप पर बातें होने लगी। 11 मई को युवक का फोन आया, उसने कहा कि वह कुछ गिफ्ट भेज रहा है। इस पर मना किया तो बोला वह इंडिया आ रहा है। मुझे कुछ मदद चाहिए इसलिए भेज रहा हूं। गिफ्ट को रिसीव कर लेना। युवक ने कहा कि कस्टम अधिकारी क्लियरेंस के पैसे मांगेगे तो आप दे देना। वह वापस रिफंड कर देगा।

जिसके बाद 13 मई को दिल्ली से निकिता नाम की लड़की का फोन आया। उसने क्लियरेंस के नाम पर 55000 रुपए मांगे जिस पर बताए गए अकाउंट नंबर में रुपए ट्रांसफर कर दिए। उसके बाद फिर इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से किसी का फोन आया और कहा कि स्केनिंग डिपार्टमेंट से पता चला है कि गिफ्ट बॉक्स में डॉलर भी है, जो बिना सर्टिफिकेट के आएं है या तो आप सर्टिफिकेट दें या 279800 रुपए जमा करवाएं तभी बॉक्स मिलेगा।

इस पर सर्टिफिकेट के लिए मना कर दिया तब फेसबुक फ्रैंड का फोन पीड़िता के पास आया उसने रिक्वेस्ट की और कहा कि सर्टिफिकेट नहीं बनवाया। बस 50 हजार रुपए देने के लिए कहा। इससे वह झांसे में आ गई और उसने थौनाजम रानीबाला देवी के खाते में रुपए ट्रांसफर कर दिए। 14 मई को निकिता ने फिर से फोन किया और कहा कि अधिकारी नहीं मान रहे आप 50 हजार रुपए और जमा करवा दें जिसके बाद फिर से रुपए ट्रांसफर कर दिए।

अगले दिन फिर से कॉल आया और कहा कि एक लाख रुपए और देने होंगे। इस पर 5-6 दिन बाद देने के लिए बोल दिया। इसके बाद जब निकिता से खुद का और अल्बर्ट का ई-मेल आइडी मांगा तो उसने मना कर दिया। इस पर पीड़ित महिला को उन दोनों पर शक हुआ और थाने जाकर मामला दर्ज कराया। मामला दर्ज कर बैंक ट्रांजेक्शन के आधार पर जांच-पड़ताल की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The foreign youth had to make friendships expensive, cheated 1.5 lakh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: foreign youth, friendship, expensive, cheated, jaipur news, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved