• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भर्ती परीक्षाओं में नकल कराने और पेपर आउट मामले में फरार गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, 50 हजार रुपए का था इनाम

SOG arrested a prize crook worth fifty thousand rupees in jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश में पिछले कुछ सालों में हुई भर्ती परीक्षाओं में नकल कराने और परीक्षाओं से पहले ही पेपर आउट कराने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड और 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में कई चौकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

एसओजी एटीएस के एडीजी अनिल पालीवाल ने बताया कि 50 हजार रुपए का इनामी बदमाश फर्जी नौकरी व भर्ती लगाने का मास्टरमांइड जगदीश कुमार विश्नोई निवासी साचौर जिला जालौर को एसओजी की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी जगदीश पर पांच हजार रुपए का इनाम था जो बाद में बढ़ाकर पचास हजार रुपए तक कर दिया गया। कुछ समय के बाद राजस्थान में होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले जगदीश की गिरफ्तारी एक बड़ी सफलता बताई जा रही है।

आरोपी जगदीश बीएसटीसी, बैंक, पुलिस भर्ती, पटवारी और अन्य भर्तियों में नकल कराने के मामले में वांछित चल रहा था। वह या तो पेपर आउट करता था या फिर सोशल मीडिया पर अन्य कुछ प्रश्नों के साथ पेपर डाल देता था। कोचिंग संस्थानों से भी उसका कनेक्शन था। कोचिंग संस्थान कुछ अन्य प्रश्नों के साथ ही मुख्य प्रश्न छात्रों को बताते थे और इसके बदले उनसे सौदा करते थे। जयपुर स्थित कई कोचिंग संस्थानों से इसी कारण पिछले दिनों एसओजी और पुलिस की टीम ने पूछताछ भी की थी।

गौरतलब है कि बाड़मेर में बीएसटीसी एग्जाम के दौरान सोशल मीडिया पर लीक बीएसटीसी के पेपर के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था। जिनसे पूछताछ में भी पेपर जगदीश विश्नोई से खरीदना सामने आया है। नकल गिरोह के मुख्य सरगना और बाड़मेर कोतवाली थाने के वांछित है और जगदीश विश्नोई की गैंग पिछले 8.10 साल से प्रदेश में सक्रिय है और कई भर्ती परीक्षाओं में नकल करवा चुकी है। जगदीश के खिलाफ करीब एक दर्जन मामले दर्ज है। लगातार नकल प्रकरणों में जगदीश विश्नोई का नाम आने के बावजूद पुलिस उसे पकड़ नहीं पा रही थी तो इस मामले को एसओजी के हवाले कर दिया गया था।

जूनियर एकाउंटेंट, पुलिस उप निरीक्षक, आरएएस, पटवारी, ग्रामसेवक, एलडीसी सहित कई भर्तियों में नकल करवाने का खुलासा पूर्व में ही हो चुका है। गत दिनों बाड़मेर में बीएसटीसी भर्ती 2018 का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस मामले में कोतवाली पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज हैं। जगदीश के कई साथी बाडमेर, जयपुर और अन्य शहरों में गिरफ्तार हुए, उसकी काफी समय से तलाश की जा रही थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SOG arrested a prize crook worth fifty thousand rupees in jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, rajasthan, recruitment exams, cheating, paper out case, gang mastermind, reward of 50 thousand rupees, crook arrested, special operation group, sog, sog ats adg anil paliwal, jaipur crime news, rajasthan crime news, jaipur news, rajasthan news, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved