• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान का नया डीजीपी लाठर या सोनी!

Rajasthan new DGP Lather or Soni - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह यादव के वीआरएस लेने की खबरों के बाद बाद पुलिस महकमे के नए मुखिया की तलाश तेज हो गई है। राजस्थान डीजीपी की दौड़ में लाठर व सोनी का नाम दौड़ में आगे है। राजस्थान पुलिया के मुखिया के लिए वरिष्ठता रखने वाले मोहन लाल लाठर प्रदेश में बड़े जाट वोट बैंक को खुश करने के कारण भी दौड़ में सबसे आगे है। वहीं, दूसरी ओर आईपीएस भगवान लाल सोनी भी डीजीपी की दौड़ में दमखम रखने में पीछे नहीं है।

लाठर के वरिष्ठ होने के बाद भी अशोक गहलोत सरकार के चहते भगवान लाल सोनी भी राजस्थान पुलिस मुखिया की दौड़ में दूसरे नंबर पर नजर आ रहे है। जयपुर कमिश्नरेट की शुरूवात के दौरान पहले कमिश्नर भगवान लाल सोनी ही रहे थे। नए पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति संघ लोक सेवा आयोग के जरिए पूरी होगी। अब देखना यह है कि इस दौड़ में जीत हासिल कर राजस्थान पुलिस महानिदेशक लाठर बनते है या सोनी।

10 वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की सूची - वर्तमान पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह यादव ने दो सप्ताह पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस्तीफा भेज दिया था। वह केवल 30 सितम्बर तक ही प्रदेश पुलिस का मुख्यिा रहेगे। महानिदेशक के चयन की प्रक्रिया के नियुमानुसार, 30 वर्षो की सेवा वाले ऐसे 10 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की सूची यूपीएससी को भेजनी होगी, जिनकी सर्विस अभी कम से कम छह माह शेष हो। यूपीएससी उन नामों पर चर्चा कर मापदंडों के आधार तीन का चयन करके इस पैनल को वापस राज्य सरकार को भेजेगी। उसके बाद सीएम अशोक गहलोत उन तीन नामों में से एक नाम फाइनल करेंगे।

1987 बैच - राजीव दासोत और मोहन लाल लाठर
1988 बैच - भगवान लाल सोनी और उत्कल रंजन साहू
1989 बैच - उमेश मिश्रा, नीना सिंह और राजीव शर्मा
1990 बैच - राजीव शर्मा, श्रीनिवास राव जंगा और रवि प्रकाश मेहरड़ा

यादव के लिए नई भूमिका की तैयारी - डीजीपी पद से त्यागपत्र देने वाले भूपेन्द्र सिंह के लिए राजस्थान सरकार नई भूमिका पर विचार-विमर्श कर रही है। माना जा रहा है कि सीएम अशोक गहलोत के पसंदीदा अधिकारी यादव को दूसरी कोई बड़ी भूमिका दी जा सकती है। उन्हें राजस्थान लोक सेवा आयोग का कमान दिए जाने की चर्चा है, उम्मीद जताई जा रही है कि यादव को आरपीएससी का अध्यक्ष बनाया जाएगा। डीजीपी यादव इससे पहले राजस्थान पुलिस विश्वविद्यालय के कुलपति और पुलिस अकादमी के निदेशक जैसे कई प्रमुख पदों को भी संभाल चुके हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan new DGP Lather or Soni
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, new dgp, lather, soni, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved