• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर के इंदिरा गांधी नगर में पुलिस का सर्च ऑपरेशन, 70 लोगों को लिया हिरासत में

Police search operation in Indira Gandhi Nagar, Jaipur, 70 people in custody - Jaipur News in Hindi

जयपुर। ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत गुरुवार अलसुबह पांच थानों की पुलिस ने खोह नागोरियान इलाके में स्थित इंदिरा गांधी नगर सेक्टर दस में सर्च अभियान चलाया। इस अभियान के बाद पुलिस ने करीब 70 लोगों को हिरासत में लिया है और डेढ़ दर्जन संदिग्ध वाहन जब्त किए हैं। हिरासत में लिए गए दस्तावेजों की खोह नागोरियान थाना पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। बिना पुलिस वेरिफिकेशन के रह रहे लोगों द्वारा अपराधों को अंजाम दिए जाने के चलते शहर पुलिस लगातार इस प्रकार के सर्च अभियान चला रही है। पिछले साल दिसंबर माह में बगरू इलाके में ऐसा ही एक सर्च अभियान चलाया गया था।
पुलिस के अनुसार खोह नागोरियान थाना इलाके में स्थित इंदिरा गांधी नगर सेक्टर दस में आदर्श नगर, कानोता, बस्सी व मालवीय नगर व स्थानीय पुलिस ने मिलकर गुरुवार सुबह करीब चार बजे से सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान नवलगिरी, धवल गिरी, उदयगिरी व नीलगिरी आदि अपार्टमेंट के साथ अन्य स्थानों पर तलाशी ली गई। बिना दस्तावेज व पुलिस वेरिफिकेशन के रह रहे करीब सत्तर लोगों को हिरासत में लेकर थाने पर लाया गया। वहीं करीब 18 बाइक्स भी जब्त की गई। उनके दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इस कार्रवाई से फ्लैट में रहे लोगो में खलबली मच गई। पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने अपराधों में कमी लाने कई प्रकार की योजनाएं बनाई है। इसी के तहत यह ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया जा रहा है। इसमें नशा बेचने, नशा करने सहित अन्य अपराधों में लिप्त लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।
थानाधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि डीसीपी राहुल जैन के निर्देश पर इंदिरा गांधी नगर में सर्च अभियान चलाया गया है। इसमें पकड़े गए संदिग्ध लोगों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है। विशेष बात यह है कि पिछले कुछ समय से लगातार इंदिरा नगर में सूने मकानों में चोरियां व वाहनों की चोरी की वारदातें बढ़ रही थी। लोगों की शिकायतें थी लैट्स में एक व्यक्ति के साथ कई अनजान व्यक्ति रहते है। जो कई तरह की संदिग्ध गतिविधियों में शामिल हैं। जोकि रात में आते है और दिन में चले जाते है। ऐसे लोग कुछ ही समय ही नजर आते है। आए दिन नए-नए लोग फ्लैट्स में आकर रूकते हैं। सूचना के बाद पुलिस ने स्पेशल टीम में 80 पुलिसकर्मियों को शामिल कर दबिश दी गई। फिलहाल हिरासत में लिए गए संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही पुलिस को उम्मीद है कि कई वारदातों से पर्दा उठ सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Police search operation in Indira Gandhi Nagar, Jaipur, 70 people in custody
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, indira gandhi nagar, khoh nagorian police station, police search operation, 70 people in custody, without police verification, police commissioner anand srivastava, dcp rahul jain, jaipur news, rajasthan news\r\n, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved