• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में कॉम्पलेक्स में दो मशीनों से गिन रहे थे नोट, चार गिरफ्तार, 4.19 करोड़ रुपए जब्त

Notes falling from two machines in complex in Jaipur, four arrested, Rs 4.19 crore seized - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जयपुर शहर में आईपीएल क्रिकेट मैच पर अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम की ओर से की गई। बुधवार देर रात किशनपोल बाजार में स्थित एक कॉम्पलेक्स में दो मशीनों से नोट गिनते मिले चार जनों को गिरफ्तार किया गया है। जिसके कब्जे से 4.19 करोड़ रुपए व 9 मोबाइल जब्त किए गए है।

एसीपी मेघ चंद मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित रणधीर सिंह निवासी राजकोट, कृपाल सिंह निवासी किशनगढ अजमेर, टोडरमल राठौड़ निवासी भांकरोटा और ईश्वर सिंह मुकुन्दगढ का रहने वाला है। रणधीर सिंह व कृपाल सिंह आपस में रिश्तेदार है।

रणधीर और कृपाल से बरामद किए गए मोबाइलों की जांच की तो सामने आया कि दोनों बड़े स्तर के सटोरियों से जुड़े हैं। दोनों के मोबाइल में एक वेबसाइट के जरिए सट्टे की आईडी चल रही थी। दोनों की वाट्सएप चैटिंग में सट्टे के हिसाब की पर्चियां भेजी हुई थींं।

दोनो बड़े बुकी- रणधीर सिंह व कृपाल सिंह किशनपोल बाजार स्थित आकड़ भवन में ऑफिस बनाकर हवाले का काम करते है। इनके पास बड़ी मात्रा में नकदी आई थी। जिसकी सूचना कमिश्नरेट की सीएसटी टीम को लग गई थी। सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई कर कॉल्पलेक्स में स्थित ऑफिस में दबिश दी। वहां दो जने बैठे हुए थे और दो जने दो मशीनों के जरिए नोट गिर रहे थे। ऑफिस में मिली नकदी के बारे में पूछने पर कोई संतोषजनक जबाव नहीं मिला।

पुलिस ने चारों आरोपितों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से नोट गिनने की दो मशीन, 4 करोड़ 19 लाख रुपए व 9 मोबाइल जब्त किए है। पुलिस प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि रणधीर सिंह व कृपाल सिंह भी बड़े बुकी है, जो बड़े स्तर के सटोरियो से जुड़े हुए है। रणधीर के साथ वाट्सऐप ग्रुप पर राकेश राजकोट और एक अन्य व्यक्ति ग्रुप एडमिन है। आरोपियों के मोबाइल में क्रिकेेट सट्टे की ऑनलाइन आइडी व पास वर्ड और हिसाब किताब कोड वर्ड में अंकित है।

खुद के साथ अन्य लोगों को भी ऑनलाइन क्रिकेट सट्टे के लिए लाइन देते हैं। वाट्सऐप ग्रुप और मोबाइल नंबर में कोड वर्ड जैसे मामा 2, जीतू जी प्रिंस जे, एमबी, रॉकी बन्ना कई कोर्ड वर्ड हैं। एक्सचेंज वेबसाइट के जरिए भी क्रिकेट सट्टा लगवाते थे। भगवान के नाम से मोबाइल नंबर रख रखा है। मोटी रकम मिलने पर आयकर और ईडी को भी सूचना दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Notes falling from two machines in complex in Jaipur, four arrested, Rs 4.19 crore seized
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: notes falling, two machines, complex, jaipur, four arrested, rs 419 crore, seized, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved