• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फ्लैट के ताले तोड़कर नकबजनी की वारदात करने वाले अंतरराज्यीज गिरोह का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

Interstate Naqbajan gang busted, four accused arrested - Jaipur News in Hindi

जयपुर। बनीपार्क थाना पुलिस ने राजधानी जयपुर में फ्लैटों के ताले तोड़कर नकबजनी की वारदात करने वाले अन्तराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में दो दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों का खुलासा किया है।

पुलिस उपायुक्त पश्चिम कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि आनन्द शर्मा (24), सत्यप्रकाश (24), विनोद प्रजापति (34) व पुष्पेन्द्र उर्फ बिट्टू भदौरिया (29) को गिरफ्तार किया गया है और सभी आरोपी ग्वालियर मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपियों ने जयपुर शहर सहित अहमदाबाद, ग्वालियर में नकबजनी की करीब दो दर्जन वारदातों को अंजाम देना कबूला है। वहीं पुलिस ने आरोपियों से पांच अगस्त को थाना इलाके में स्थित सुफल अपार्टमेन्ट में रहने वाले अधिवक्ता की चुराई गई विदेशी पिस्टल व 47 हजार रुपए की नकदी बरामद की है।

इसके अलावा गिरफ्तार आनन्द शर्मा व विनोद प्रजापति से गहनता से पूछताछ करने पर सामने आया है कि आनन्द शर्मा उर्फ पंडित नकबजनी गैंग का सरगना है जो पूर्व में भी ग्वालियर व अहमदाबाद में नकबजनी की वारदातों में गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है। जेल से बाहर आने के बाद गिरोह ने अहमदाबाद व ग्वालियर छोड़कर जयपुर शहर में आकर चोरी व नकबजनी की वारदातें करना शुरू कर दिया। गैंग का सरगना आनन्द शर्मा उर्फ पंडित अपने साथियों विनोद प्रजापति व सत्यप्रकाश के साथ मिलकर ही बन्द पड़े कार्यालयों व फ्लैटों के ताले नकब की मदद से तोड़कर चोरी करते हैं। गैंग ग्वालियर से बस या ट्रेन से जयपुर आकर दिन के समय रैकी करती है तथा रात को 2 से 3 बजे के बीच चिन्हित की गई बिल्डिंग में घुसकर तीन चार फ्लैटों के ताले तोड़कर चोरी कर प्रातः ही बस से वापस ग्वालियर चले जाते हैं।

आरोपी आनन्द शर्मा द्वारा संचालित गैंग में अलग-अलग सदस्यों के साथ आकर आनन्द शर्मा द्वारा वारदात करना सामने आया है। आनन्द शर्मा ही नकब की मदद से ताला तोड़कर अन्दर घुसकर चोरी करता है तथा साथ आए साथी फ्लैट के बाहर छिपकर पुलिस के गश्ती दल व फ्लैट पर आने वालों की निगरानी करता तथा संदेह होने पर आनन्द शर्मा को फोन कर सचेत कर देता। गिरोह के दो अन्य सदस्यों सत्यप्रकाश व बिट्टू भदौरिया को भींड व ग्वालियर से गिरफ्तार किया जाकर बिट्टू भदौरिया के कब्जे से चोरी की गई पिस्टल को बरामद कर जब्त किया गया है। चुराई गई विदेशी पिस्टल को 50 हजार रुपए में बिट्टू भदौरिया ने ग्वालियर में ही आनन्द शर्मा से खरीद की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Interstate Naqbajan gang busted, four accused arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, banipark police station, naqbajni gang, inter-state gang, four accused arrested, chari in flats, deputy commissioner of police kavendra singh sagar, jaipur crime, rajasthan crime, jaipur crime news, rajasthan crime news, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved