• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में भारतीय नकली नोटों की खेप पकड़ी, गिरफ्तार बदमाश से अवैध हथियार भी बरामद

Indian counterfeit consignment caught in Jaipur, illegal weapon recovered from arrested crook - Jaipur News in Hindi


जयपुर। करधनी थाना पुलिस ने भारतीय नकली नोटों की खेप के साथ एक बदमाश को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से भारी मात्रा में नकली नोट के साथ अवैध हथियार बरामद किया है। पुलिस टीम गिरफ्तार बदमाश से नोट तस्करी के बारे में पूछताछ के साथ शामिल साथी की तलाश कर रही है।
डीसीपी (वेस्ट) कावेन्द्र सागर ने बताया कि भारतीय नकली नोटों की खेप के साथ आरोपित रमेश चन्द (32) निवासी विकास नगर गोविन्दगढ़ हाल प्रताप नगर विस्तार मुरलीपुरा को गिरफ्तार किया गया है। जिसके कब्जे से 1 लाख 69 हजार 900 रुपए की भारतीय जाली करेंसी पकड़ी गई है। आरोपित के कब्जे से एक देशी कट्टा व एक कारतूस भी बरामद किया गया है। पुलिस टीम आरोपित से नकली नोटों की तलाश के साथ ही अवैध हथियार के बारे में पूछताछ कर रही है।
50 प्रतिशत में बाजार में लाया चलाने: एसएचओ रामकिशन विश्नोई ने बताया कि कांस्टेबल शंकर लाल को मुखबिर से सूचना मिली कि भारतीय जाली करेंसी की तस्करी के लिए एक युवक खोरा बीसल में सरकारी स्कूल के पास घूम रहा है, जिसके पास हथियार भी है। सूचना पर पुलिस टीम ने कार्रवाई कर संदिग्ध को धर-दबोचा। तलाशी में नकली नोट व अवैध हथियार मिला। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह राकेश नाम के व्यक्ति से लाना बताया है। नकली नोट को 50 प्रतिशत के भुगतान कर बाजार में चलाने के लिए जयपुर लेकर आया था। आरोपित रमेश चन्द के पास 500-500 के 334 और 100-100 के 32 नोट बरामद किए गए है। पुलिस जाली नोट की तस्करी में जुड़े बदमाश राकेश की तलाश कर रही है। पूछताछ में कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian counterfeit consignment caught in Jaipur, illegal weapon recovered from arrested crook
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian counterfeit, consignment caught, weapon recovered, arrested crook, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved