• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कनाडा में फेस मास्क डिलीवरी का झांसा देकर ठगी, नहीं भेजे मास्क, हड़पे 20 लाख रुपए

Faked by masking delivery of face mask in Canada, did not send masks, grab 20 lakh rupees - Jaipur News in Hindi

जयपुर। भारत से कनाडा में एक लाख फेस मास्क की डिलीवरी करने का झांसा देकर बीस लाख रुपए ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में जयपुर के चाकसू थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया है। मामले की जांच आरपीएस (प्रो.) लक्ष्मी सुथार कर रही है।

पुलिस ने बताया कि राजकोट गुजरात निवासी रमानी खोडा भाई नागजी भाई ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह अपनी फर्म ओलो इंपोट व एक्सपोट के नाम से मेडिकल व हार्डवेर उत्पाद के आयात व निर्यात का कार्य करता है। भारत के व्यापार का संचालन वह देखता है, जबकि कनाडा की कंपनी नोका इनकोर्पोरेटेड व सनी डिलाईट का संचालन स्टीफन हंग व सर कॉलीन हॉगटन करते है।

आरोप है कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए गत फरवरी माह में कनाडा के पार्टनर की ओर से भारत से एक लाख फेस मास्क खरीदने की कहा गया। साथ ही उन्होंने बताया कि जयपुर के चाकसू स्थित देव पूजा ट्रेडर्स के प्रोपराईटर शंकर लाल से उनकी बातचीत हुई थी, जिसने विश्वास में लेकर एक लाख फेस मास्क की डिलीवरी कनाडा करने का झांसा दिया।

कनाडा पार्टनर की ओर से शंकर लाल के मोबाइल नंबर भारत में पार्टनर रमानी खोडा को दिए गए। मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर शंकर लाल ने समय पर मास्क कनाडा भेजने की कहा। कनाडा बिजनेस पार्टनर को इस बारे में बताने पर शंकर लाल ने फेस मास्क के एवज में बैंक खाते में 26 हजार 700 डॉलर (20 लाख 2 हजार 500 रुपए) प्राप्त कर लिए। आरोप है कि लम्बे समय तक आरोपित शंकर लाल फेस मास्क कनाडा भेजने की कहकर झूठे आश्वासन देता रहा।

जिसके बाद भी फेस मास्क नहीं डिलीवर किए। जानकारी करने पर पता चला कि भारत सरकार के वाणिज्य व उद्योग मंत्रालय की ओर से फेस मास्क निर्यात को लेकर फरवरी माह में ही प्रतिबंधित किया जा चुका था। जिसके बाद भी आरोपित ने धोखाधड़ी कर रुपए प्राप्त किए है। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Faked by masking delivery of face mask in Canada, did not send masks, grab 20 lakh rupees
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: faked, masking, delivery, face mask, canada, send masks, grab, 20 lakh, rupees, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved