• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नकली शराब बनाने का कारखाना पकड़ा, दो लोग गिरफ्तार

Fake liquor factory caught, two people arrested in jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। क्राइम ब्रांच की सीआईयू टीम ने नकली शराब बनाने के कारखाने का पर्दाफाश किया है। हरमाडा़ पुलिस ने इस मामले में दो जनों को पकड़ा हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से 700 लीटर स्प्रीट, ढक्कन, केमिकल, एसेंस और शराब बनाने की मशीन और उपकरण बरामद किए है।
एडिशनल कमिश्नर (अपराध) अशोक गुप्ता ने बताया कि जयपुर शहर में अवैध अंग्रेजी और देशी शराब की सप्लाई करने की सूचना मिल रही थी। इस पर पुलिस उपायुक्त (अपराध) के सुपरविजन में क्राइम ब्रांच की आयुक्तालय जयपुर की विशेष टीम का गठन किया गया। पुलिस निरीक्षक लखन सिंह खटाना के नेतृत्व में करीब एक महीने तक सूचना इकट्ठी की गई। इसी दौरान सामने आया कि हरमाड़ा में रिहायसी क्षेत्र नीदड़ गांव में फार्म हाउस में बाहरी लोगों ने अवैध नकली शराब की फैक्ट्री लगा रखी है तथा भारी मात्रा में शराब की सप्लाई कर रहे हैं। पुलिस ने जयरामपुरा रोड पर मीणा कॉलोनी ग्राम नीदड़ में नीदड़ हरमाड़ा निवासी महेश कुमार मीणा और उदयपुरवाटी झुंझुंनू निवासी मानसिंह को बंद मुर्गी फार्म में कारखाना लगाकर अवैध नकली शराब बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में अवैध नकली देशी और अंग्रेजी शराब व देशी शराब बनाने के उपकरण बरामद किए है। पुलिस सरगना मानसिंह और महेश मीणा से पूछताछ कर रही है।
दस साल से कर रहा है कारोबार
आरोपी मानसिंह ने पूछताछ में बताया कि वह करीब दस साल से जिला झुंझुंनू, बांसवाड़ा, उदयपुर, अहमदाबाद में इसी प्रकार से नकली शराब का कारोबार कर चुका है। गुजरात बार्डर से सटे स्थानों पर यहां से बनाई गई नकली शराब को सप्लाई करने व कारोबार की प्लानिंग की जा रही थी। आरोपी मानसिंह मुख्य सरगना है और पूर्व में ग्राम पंचायत पचलंगी के सरपंच सुखराम जाट के हत्या जैसे गंभीर आरोप में जेल जा चुका है। आरोपी से बड़ी मात्रा में 700 लीटर स्प्रीट बरामद की गई। आरोपी स्प्रीट हरियाणा, पानीपत, कोटपुतली से लाकर नीदड़ गांव में महेश मीणा को सप्लाई करता था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fake liquor factory caught, two people arrested in jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: crime branch, fake liquor, fake liquor factory, two people arrested, harmada police, additional commissioner ashok gupta, jaipur crime, jaipur crime news\r\n, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved