• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्राइम न्यूज : ईनामी हिस्ट्रीशीटर जीतू और सहयोगी बदमाश गिरफ्तार

Crime News: Rewarded history sheeter Jeetu and aide crook arrested - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान राज्य के जिला अजमेर, भीलवाड़ा, उदयपुर, राजसमंद, व जयपुर पश्चिम तथा मध्यप्रदेश के इन्दौर शहर में हत्या, लूट, डकैती, अपहरण, आगजनी, राजकार्य मे बाधा, पुलिस बल के साथ जानलेवा हमला करने व अवैध हथियार रखने जैसे गंभीर एक दर्जन से भी अधिक प्रकरणो मे वांछित पांच हजार रुपए के ईनामी हिस्ट्रीशीटर व हार्डकोर अपराधी जीतू उर्फ जितेन्द्र सिंह व उसके सहयोगी बदमाश सुनील को बगरू थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन अवैध पिस्टल, 52 जिन्दा कारतूस, 15 खाली कारतूस के खोखे व एक वरना कार बरामद की है। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर पांच दिन के रिमाण्ड पर लिया गया है।

पुलिय कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश जीतू सिंह उर्फ जीतू बना (30) निवासी काजीपुरा रेनवाल और सुनील है। बदमाश जीतू के खिलाफ राजस्थान और दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में हत्या से लेकर हत्या के प्रयास और रंगदारी वसूलने के कई मामले दर्ज हैं। हॉर्र्डकोर अपराधी जीतू बना कई राज्यों की पुलिस को गच्चा दे रहा था। हिस्ट्रीशीटर जीतू पर पांच हजार रुपए का ईनाम घोषित है। हाल ही में बगरू इलाके में एक होटल संचालक से रंगदारी वसूलने के लिए आग लगाने और फायरिंग करने के मामले में पुलिस उसका पीछा कर रही थी। बुधवार दोपहर हो बदमाशों के लग्जरी वर्ना कार में हथियारों से लैस होकर बोराज इलाके में घूमने की सूचना मिली थी। पुलिस नेपीछा किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इसी दौरान पीछा करते आ रहे एसएचओ बगरू की जीप पर भी अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। जबावी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की। भागने के चक्कर में बदमाशों ने थाने की जीप को टक्कर मारी तो अनियंत्रित होकर उनकी कार पलटी खा गई। बाज की तरह लपकी पुलिस ने बदमाश जीतू को दबोच लिया जबकि उसका साथी सुनील आसलपुर की पहाडियों में चढ़ गया। पुलिस ने उसे घेरा तो वह गड्डïे में कूद गया जहां से पुलिस ने दबोच लिया।

दो सिपाहियों को मारी गोली : बदमाश और पुलिस की बीच चली करीब एक दर्जन गोलियां की तड़तड़ाहट से इलाके में अफरा-तफरी के साथ दहशत फैल गई। पूरा घटनाक्रम बिल्कुल फिल्मी दृश्य से कम नहीं था। मौके पर काफी सं या में भीड जमा हुई मगर गोलियां की आवाज सुनकर उनके पैर ठिठक गए। बदमाशों के हौंसले का पुलिस का भी भान नहीं था मगर गोलियां की बौछार हुई तो पुलिस ने भी जबावी फायरिंग की। मोर्चा संभालते वक्त बगरू थाने के सिपाही ताराचन्द और छोटूराम के पैर में गोली लगी। पुलिस का निशाना सटीक नहीं था या फिर बचाव की मुद्रा ने उनके निशाने हिट नहीं होने दिए यह सोचनीय विषय है। माना जा रहा है कि पुलिस सिर्फ उन्हें पकडऩा चाहती थी जिसके चलते उन्होंने सीधे फायरिंग नहीं की।

यह है मामला: जयपुर-अजमेर हाईवे स्थित गांव हरध्यानपुरा स्टैण्ड पर संचालित होटल लक्की रिसोर्ट के संचालक से बदमाश रंगदारी वसूल रहे थे। रंगदारी के लिए मना किया तो बदमाशों ने 13 और 19 अगस्त को रात करीब डेढ़ बजे होटल पर फायरिंग कर टीन शैड पर पेट्रोल उढ़ेलकर आग लगा दी। बगरू पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों का पीछा किया मगर वे लगातार गच्चा दे रहे थे। बुधवार को फिर बदमाशों के हथियारों से लैस होकर घूमने की सूचना मिली तो पुलिस ने शिकंजा कसा। माना जा रहा है कि जीतू बना की गैंग में और भी बदमाश शामिल हैं जो रंगदारी से लेकर हत्या और फिरौती के लिए अपरहण की वारदातों को अंजाम देते हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन अवैध पिस्टल, 52 जिन्दा कारतूस, 15 खाली कारतूस के खोखे व एक वरना कार बरामद की है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Crime News: Rewarded history sheeter Jeetu and aide crook arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arrested, history-sheeter jeetu, associate crook, three illegal pistols, 52 live cartridges, jaipur news, crime news, crime news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved