• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान में दो आरएएस अधिकारी गिरफ्तार, 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने पकड़ा

Bandikui and Dausa ADM arrested, ACB caught taking bribe of Rs 5 lakh - Jaipur News in Hindi

जयपुर। भष्टाचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) ने एसडीएम बांदीकुई पिंकी मीना और एसडीएम दौसा पुष्कर मित्तल को पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते बुधवार दोपहर गिरफ्तार किया है। फिलहाल दोनों आरएएस अधिकारियों के ऑफिस व निवास पर सर्च किया जा रहा है।

डीजी (एसीबी) बीएल सोनी ने बताया कि उपखण्ड अधिकारी (एसडीएम) बांदीकुई पिंकी मीना और एसडीएम दौसा पुष्कर मित्तल को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही पुलिस अधिकारियों के लिए रिश्वत का दबाव बना रहे दलाल नीरज मीना को भी एसीबी ने पकड़ा है। नेशनल हाईवे का काम करने वाली कंपनी के मालिक ने एसीबी में शिकायत दी।

भूमि आवत्ति व काम में बाधा नहीं डालने की एवज में एसडीएम व पुलिस की ओर से बड़ी रकम घूस के रूप में मांगी जा रही है। एसीबी ने शिकायत पर ट्रेप का आयोजन किया। मंगलवार दोपहर दौसा में कार्रवाई कर एसडीएम दौसा पुष्कर मित्तल को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। वहीं, एसडीएम बांदीकुई पिंकी मीना ने 10 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी, जिसकी पहली किश्त 5 लाख रुपए कर्मचारी को देने की कहा। एसीबी ने कार्रवाई कर पिंकी मीना को भी गिरफ्तार किया।

पुलिस के लिए दलाल मांग रहा था रिश्वत - वहीं, दलाल नीरज मीना को एसीबी ने पकड़ा है। एसीबी ने बताया कि कार्य के दौरान वाहनों की जप्त नहीं करने व मुकदमों से बचाने को लेकर दलाल नीरज मीना पुलिस अधिकारियों के लिए रिश्वत मांग रहा था।

जांच में सामने आया है कि थानों में वाहनों को जब्त कराया गया। दलाल नीरज मीना पुलिस अधिकारियों के लिए कार्य अवधि के दौरान 4 लाख रुपए मंथली बंधी और उस दौरान दर्ज होने वाले मुकदमों को रफा-दफा करने के एवज में 10 लाख रुपए की रिश्वत मांग कर रहा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bandikui and Dausa ADM arrested, ACB caught taking bribe of Rs 5 lakh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bandikui, dausa, adm, arrested, acb, caught, taking bribe, rs 5 lakh, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved