• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

फिल्म अभिनेता स्वर्गीय इरफान खान की दूसरी पुण्यतिथि पर राजस्थान से जुड़ी यादें, यहां देखें


जयपुर । इसमें कोई शक नही है कि इरफान खान अंतराष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त अभिनेता थे । इरफान खान में मानवता कुटकुट कर भरी हुई थी वे किसी भी इंसान तो क्या पशु पक्षी को भी परेशानी में नही देख सकते थे । एक बार की घटना है कि सांभर जाते समय रास्ते में एक कुत्ते को किसी वाहन ने टक्कर मार दी थी और वह तड़प रहा था , इरफान खान की जैसे ही नजर पडी और उन्होंने तुरन्त गाड़ी रूकवाई एवं आसपास डॉक्टर का पता कर तुरन्त गांव में इसका उपचार की व्यवस्था करायी । यही नही वह उनके निरन्तर इसके उपचार की भी खबर लेते रहे ।
इरफान खान को राजस्थान की माटी से बहुत प्यार था एवं मौका मिलते ही वह जयपुर आ जाते और पंतगबाजी एवं यार दोस्तो से मिलने के तवज्जो देते ।
रिसर्जेंट राजस्थान-2015 के लिए सरकार ने उनको ब्रांडएम्बेसडर बनाया था ।जिसमें मेरी भी माध्यम के रूप में भूमिका रही थी ।जब उन्हे यह सूचना मिली कि राजस्थान सरकार ने ब्रांड एम्बेसडर बनाना चाहती है तो वह टोक्यो की शूटिंग छोड़कर 5 दिन के लिए विशेष रूप से राजस्थान आये एवं राजस्थान सरकार ने उन्हे फीस का भी ऑफरकिया, लेकिन इरफान खांन ने बिना फीस लिए ही रिसर्जेंट राजस्थान के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में किया था । यह भी उल्लेखनीय है कि तत्कालीन सीएम के मुम्बई रोड़ शो में वह निवेशकों के साथ स्वंय उपस्थित हुए थे । यही नही वह राजस्थान में बड़े बड़े निवेशकों को साथ लेकर कई बार उद्योग भवन आए और उनके प्रस्तावों पर उच्चअधिकारियों से चर्चा की । राजस्थान की परम्परागत कलाओं को विकसित करने की भी इनकी इच्छा थी ।


नोट - उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक एसएस शाह और इरफान खान के भाई इमरान खान ने यह संस्मरण साझा किए है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Memories related to Rajasthan on the death anniversary of film actor Late Irrfan Khan,
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: film actor irrfan khan, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved