• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डूंगरपुर: बांसिया और चाडोली में फर्जी बंगाली दवाखानों पर छापेमारी, एलोपैथिक दवाइयां मिली, दोनों सीज

Dungarpur: Raid on fake Bengali dispensaries in Banksia and Chadoli, allopathic medicines found, both seized. - Dungarpur News in Hindi

डूंगरपुर। चौरासी स्वास्थ्य विभाग सीमलवाड़ा की टीम ने बांसिया और चाडोली में फर्जी नीम हकीमों के दवाखानों पर छापेमारी की। बिना किसी डिग्री के दोनो झोलाछाप मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे थे। दवाखाने में एलोपैथिक दवाइयां भी मिली है, जिसमे कई दवाइयां एक्सपायरी होने वाली है। स्वास्थ्य विभाग ने दोनो क्लिनिक को सील कर दिया है।



बीसीएमओ सीमलवाड़ा नरेंद्र प्रजापति ने बताया की अवैध तरीके से क्लिनिक खोलकर मरीजों का इलाज करने वाले झोलाछाप के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत बांसिया में बॉस क्लिनिक पर छापेमारी की गई। वही चाडोली में भी नीम हकीम के दवाखाने पर दबिश दी। दोनो ने क्लिनिक में मरीजों को भर्ती करने से लेकर एलोपैथिक इलाज का पूरा इंतजाम कर रखा था। छापेमारी ने क्लिनिक से बड़ी मात्रा में एलोपैथिक दवाइयां भी मिली है। दवाखाने में मरीजों का इलाज कर रहा गौर बॉस खुद को डॉक्टर बताकर मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहा था। जबकि उसके पास दवाखाना चलाने या मरीजों के इलाज करने की कोई डिग्री नही मिली। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने बांसिया में दवाखाना चला रहे गौर बॉस को डिटेन कर लिया है। जबकि चाडोली में दवाखाना चला रहा झोलाछाप फरार हो गया। स्वास्थ्य विभाग ने दोनो ही फर्जी दवाखाने को सील कर दिया है। हिरासत में लिया नीम हकीम गोर बोस दसवी फेल है और मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था।


स्वास्थ्य विभाग को पूछताछ में बताया की ओबरी में एक बंगाली है। वह खुद डॉक्टर बनकर मरीजों का इलाज करता है। वह बंगाल से अपने रिश्तेदार और दूसरे युवकों को बुलाता था। अपने क्लिनिक पर 5 से 7 माह तक उन युवकों को प्रेक्टिस करवाने के बाद आसपास के दूसरे गांवो में नया दवाखाना खोलकर दे देता है। इस तरह 6 से 7 महीने में एक नया फर्जी डॉक्टर के साथ दवाखाना खोलकर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ करते है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dungarpur: Raid on fake Bengali dispensaries in Banksia and Chadoli, allopathic medicines found, both seized.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chadoli, allopathic medicine, banksia, dungarpur, bengali dispensarie, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dungarpur news, dungarpur news in hindi, real time dungarpur city news, real time news, dungarpur news khas khabar, dungarpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved