• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रसव के दौरान बच्चे की मौत, डाॅक्टर और नर्सों पर लापरवाही का आरोप

During childbirth, childrens death, doctors and nurses charged with negligence - Dholpur News in Hindi

धौलपुर। जिले के राजकीय मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य अस्पताल में सोमवार को प्रसव के दौरान नवजात की मौत होने पर परिजनों ने चिकित्सक और नर्सों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान लेबर रूप में घुसी प्रसूता की ननद ने चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी में थप्पड़ जड़ दिया। परिजनों का आरोप था कि नर्सों तथा सफाई कर्मचारी की लापरवाही से नवजात की मौत हो गई है। उन्होंने प्रसूता को संभाला नहीं और लेबर रूम के बाहर ही प्रसव हो गया। इसके बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

मामला यूं हैं कि कोटपुरा निवासी प्रसूता सुमन देवी को परिजनों ने सोमवार को चिकित्सालय में भर्ती करा दिया। प्रसूता की मां कलावती ने बताया कि नर्सों ने कहा कि अभी डिलेवरी में समय है,उसे बाहर घुमा लाओ। इस पर वे थोड़ी देर घुमाते रहे। बाद में चिकित्सक को भी दिखा दिया। चिकित्सक ने भी डिलेवरी में समय लगने की बात कही। इसके बाद वे लेबर रूम के बाहर ही बैठ गए। थोड़ी देर में सुमन को प्रसव पीड़ा होने लगी। इस पर उन्होंने लेबर रूम में जाकर नर्स को अवगत कराया तो उन्होंने फटकार कर बाहर भगा दिया। कहा कि बार-बार आ जाती हो,अभी डिलेवरी में टाइम है लेकिन प्रसूता की पीड़ा बढ़ती जा रही थी। उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इस दौरान पीड़ा बढऩे पर प्रसूता के बच्चे का सिर बाहर आ गया। इस पर फिर से नर्स को बताया कि वहां पर नर्स के बजाय सफाई कर्मचारी आई और उसने गलत तरीके से बच्चे को दबा दिया। इससे उसके मुंह में गंदगी चली गई और उसकी मौके पर मौत हो गई। इसके बाद प्रसूता को अंदर ले जाया गया। जब इसकी शिकायत नर्स से की तो उन्होंने बाहर भगा दिया और बोली बच्चा मृत ही पैदा हुआ है।

राजकीय मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य अस्पताल के प्रभारी डॉ.बी.ड़ी.जिंदल ने बताया कि प्रसूता को दर्द होने पर नर्स ने अंदर ले लिया था। प्रसव लेबर रूम में हुआ था। महिला का प्रसव निर्धारित समय से अधिक करीब साढ़े नौ माह का था, उसे पूर्व में भी भर्ती होने के लिए कहा गया था, लेकिन वह भर्ती नहीं हुई। बच्चे को अधिक समय होने के कारण उसने पेट में लेट्रिन कर दी,इससे वह मृत ही पैदा हुुआ था। फिर भी नर्स पर लगाए गए आरोपों की जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-During childbirth, childrens death, doctors and nurses charged with negligence
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, dholpur, news, childbirth, childrens, death, doctors, nurses, charged, negligence, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, dholpur news, dholpur news in hindi, real time dholpur city news, real time news, dholpur news khas khabar, dholpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved