• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

शहीद का पार्थिव शरीर पंचतत्व में हुआ विलीन,सभी ने नम आंखों से दी विदाई

जयपुर। पुलवामा के अवंतीपोरा इलाके में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के कॉन्स्टेबल भागीरथ सिंह का शनिवार सुबह धौलपुर जिले में उनके पैतृक गांव जैतपुर में पूर्ण सैनिक सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया। केन्द्रीय राज्य कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं राजस्थान सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने शहीद के घर पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी तथा उनके परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया।

भारत माता की जय और शहीद भागीरथ अमर रहे के नारों के बीच दूर-दराज से आए हजारों लोगों ने अपने लाडले शहीद को अंतिम विदाई दी। उन्होंने शहीद के पिता परशराम, धर्मपत्नी रंजना देवी और उनके भाइयों के पास बैठकर ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि इतनी कम उम्र में दुनिया से चले जाना किसी भी परिवार के लिए बहुत दुख का विषय है, लेकिन उन्होंने देश के लिए शहादत देकर परिवार के साथ ही पूरे प्रदेश का सिर गर्व से ऊंचा किया। उन्होंने शहीद के 3 वर्षीय पुत्र एवं डेढ़ वर्षीय पुत्री शिवांगी को गोद में लेकर दुलारा और उनके सिर पर हाथ फेरकर प्यार किया।

ग्रामीणों की मांग पर राज्य सरकार द्वारा शहीद भागीरथ के नाम पर स्कूल का नामकरण करने, शहीद विधवा को सरकारी नौकरी दिलवाने का आश्वासन दिया। गम और गर्व भरे माहौल में शहीद के 3 वर्षीय पुत्र विनय ने अपने शहीद पिता को मुखाग्नि दी। तिरंगा लिपटे शहीद के पार्थिव शरीर को सीआरपीएफ ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। शहीद के सम्मान में क्षेत्र के बाजार पूरी तरह बंद रहे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All farewell by the humble eyes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: constable bhagirath singh of crpf, union minister for agriculture gajendra singh shekhawat, martyr in terror attack\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, dholpur news, dholpur news in hindi, real time dholpur city news, real time news, dholpur news khas khabar, dholpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved