• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

गाजसर: 159 लाख के राजकीय माध्यमिक विद्यालय का लोकार्पण

चूरू। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि ज़माना उसे याद करता है जो अपने पुरूषार्थ से अर्जित धन को सर्वसमाज की सेवा में समर्पित करता है।

ग्रामीण विकास मंत्री शनिवार को चुरू जिला मुख्यालय के निकटवर्ती ग्राम गाजसर में एक करोड़ 59 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित राजकीय माध्यमिक विद्यालय भवन के लोकार्पण एवं राजकीय उत्कृष्ठ बालिका प्राथमिक विद्यालय में 5 लाख रुपये की लागत से कमरा मय बरामदा के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि व्यक्ति के जन्म लेने के साथ ही मृत्यु उसका पीछा करती है और आखिर में जीवन हार जाता है एवं मृत्यु जीत जाती है, इसलिए हर व्यक्ति को जीवन में अपनी पहचान स्थापित करने के लिए सर्वसमाज के विकास में महत्ती योगदान दर्ज कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में ग्रामीण क्षेत्र में विद्यालयों का निर्माण एवं बेहत्तर संचालन से शिक्षा का नवीन वातावरण निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक बदलाव आने से विद्यालयों में बच्चों के नामांकन में वृद्धि हुई है।

पंचायती राज मंत्री ने आदर्श व्यक्तित्व के धनी भामाशाह स्व. रामेश्वर लाल मेघवाल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए ग्रामीणों का आह्वान किया कि वे सामाजिक सरोकार में अग्रसर होकर अपनी भूमिका दर्ज करावें। उन्होंने विद्यालय में 6 लाख रुपये की लागत से हॉल निर्माण की घोषणा करते हुए झाझड़ा परिवार को आश्वस्त किया कि वे विद्यालय का नामकरण भामाशाह स्व. रामेश्वर लाल मेघवाल के नाम करने के कारगर प्रयास करेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gazisar: Launch of State Secondary School of 159 lakhs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gazisar news, state secondary school gazisar, minister of rural development and panchayati raj, rajendra rathod, gajsar village in churu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, churu news, churu news in hindi, real time churu city news, real time news, churu news khas khabar, churu news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved