• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

सांवलियाजी मंदिर के आस-पास लैंड कन्वर्जन से रोक हटेगी - सीएम राजे

चित्तौड़गढ़/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि सांवलियाजी मंदिर के आस-पास लैंड कन्वर्जन पर लगी रोक हटेगी। मुख्यमंत्री ने जिला कलक्टर को कन्वर्जन पर रोक हटाने के निर्देश दिए कि तीर्थ स्थल के विकास की सम्भावित पेरीफेरी एवं मंदिर की आवश्यक जमीन को छोड़कर शेष जमीन पर से कन्वर्जन की रोक हटाने की कार्रवाई शीघ्र की जाए। राजे रविवार को चित्तौड़गढ़ जिले के भादसोड़ा में कपासन विधानसभा क्षेत्र के लोगों से जनसंवाद कर रही थीं। इस दौरान स्थानीय लोगों ने सांवलियाजी मंदिर के आस-पास लैंड कन्वर्जन की रोक को हटाने की मांग की थी।

पढ़ लिख कर खुद किस्मत बनाएंगी बेटियां

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि बेटियां पढ़-लिख कर सक्षम बनेंगी तो वे अपनी किस्मत खुद लिखेंगी। उन्हें अपना कॅरिअर बनाने के लिए किसी दूसरे पर आश्रित नहीं रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि राजश्री योजना में बेटियों के लिए इसीलिए चरणबद्ध रूप से आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है ताकि वे आत्मनिर्भर होकर अपने पैरों पर खड़ी हो सकें। उन्होंने योजनाओं का फीडबैक जनसंवाद में आए आमजन से लिया। राजश्री योजना की लाभार्थी बालिकाओं की माताओं ने इस योजना के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद दिया और कहा कि वे योजना के तहत के मिलने वाला पैसा अपनी बेटियों की पढ़ाई में लगाएंगी।

गम्भीर हृदयरोग ग्रसित नवजातों को मिलेगा तुरंत ईलाज

भामाशाह योजना के लाभार्थियों से संवाद के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि गम्भीर हृदय रोग से ग्रसित ऐसे नवजातों को अब निःशुल्क और तुरन्त ईलाज मिलेगा जिनके परिवार की आय 2.5 लाख रूपये से कम है। श्रीमती राजे ने बताया कि अम्बेडकर जयंती के अवसर पर शनिवार को ही इस योजना की घोषणा की गई है। जिसका लाभ गरीब और जरूरतमंद परिवारों के बच्चों को मिल सकेगा।

बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम से मिला नया जीवन

मुख्यमंत्री ने जनसंवाद कार्यक्रम में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के लाभार्थियों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि योजना के तहत मिले निःशुल्क ईलाज के बाद उन्हें एक नया जीवन मिला है। कमलेश जायसवाल और प्रकाश भील ने बताया कि उनके दिल में छेद था और थोड़ा सा चलने पर सांस फूलने लगती थी। इस योजना में उनका निःशुल्क आॅपरेशन और ईलाज हुआ और आज वे आराम से भाग-दौड़ कर सकते हैं। इसी तरह मोहम्मद साहिल और अंजलि ने बताया कि पैर मुड़े हुए होने से चलने में परेशानी थी। अब आॅपरेशन के बाद वे आसानी से चल फिर सकते हैं।

पैसा सीधे बैंक अकाउंट में मिलता है या नहीं

राजे ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से पूछा कि सरकारी योजनाओं का पैसा आपके अकाउंट में सीधा आता है या नहीं। इस पर राजश्री योजना की लाभार्थी बालिका शिवन्या की मां श्रीमती तारा ने बताया कि योजना की दूसरी किस्त सीधे उनके बैंक अकाउंट में आई और इसका मैसेज भी मोबाइल पर मिला था। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाओं ने बताया कि वे अब लकड़ी का चूल्हा नहीं जलाती और धूएं से आखें भी नहीं जलती।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Land conversion will stop in the vicinity of Sivalyaji temple - CM Raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, chittorgarh, cm raje, jansanwad, sanvalyaji temple, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chittorgarh news, chittorgarh news in hindi, real time chittorgarh city news, real time news, chittorgarh news khas khabar, chittorgarh news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved