• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सम्पूर्ण स्वच्छता का सपना सबके प्रयास से साकार हुआ-डोगरा

The dream of complete cleanliness came true with all efforts - Dogra - Bundi News in Hindi

बून्दी । बून्दी में स्वच्छता के बदले परिदृश्य को दर्शाने और स्वच्छता की निरन्तरता और सम्बद्व विषयों को रेखांकित करने के उदेश्य से यहॉं जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।
मुख्य अतिथि विधायक अशोक डोगरा ने इस अवसर पर कहा कि सम्पूर्ण स्वच्छता का सपना हम सबके प्रयास से साकार हुआ है। इन सभी का लाभ पात्रजनों को मिलें और सभी विकास में भागीदार बनें। कार्यशाला में जिला प्रमुख सोनिया गुर्जर ने कहा कि वास्तिवक स्वच्छता अब शुरू हुई है जब घर-घर शौचालय बन चुके है और अब इनका उपयोग सुनिश्चित करवाना सबकी जिम्मेदारी है। उप जिला प्रमुख सत्येन्द्र मीणा ने भी स्वच्छता बनाए रखने के विषय में अपनी बात कही। कार्यशाला में बूंदी प्रधान मधु वर्मा, केशवरायपाटन प्रधान प्रशांत मीणा, एवं नैनवां प्रधान प्रसन्न बाई ने भी स्वच्छता निरन्तरता के विषय में विचार व्यक्तकिए। कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहे जिला कलक्टर महेश चन्द्र शर्मा ने कहा कि देशव्यापी स्वच्छता अभियान जिस तर्ज पर चलाया गया है और जिस तेजी से इसने गॉंवों-शहरों का परिदृश्य बदला है वो निश्चय ही अचंभित करने वाला है।
कार्यशाला में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने आयोजन के उदेश्यों पर प्रकाश डाला और बताया कि ब्लॉक स्तर पर भी ऐसे आयोजन कर स्वच्छता की आदत को बरकरार रखने के लिए जागरूकता लाई जाएगी। अडानी फाउन्डेशन की ओर से चलाए जा रहे सुपोषण कार्यक्रम की जानकारी प्रजेन्टेशन के माध्यम से दी गई। ज्योति गौड़ ने प्रतिभा तथा महिला स्वच्छता व स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी। कार्यशाला का संचालन स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक निजामुद्दीन ने किया। कार्यशाला में पंचायतीराज जनप्रतिनिधि, जिला स्तरीय अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The dream of complete cleanliness came true with all efforts - Dogra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, bundi, cleanliness, dream, mla dogra, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved