• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खाद्य मंत्री ने माना, बूंदी रसद विभाग में गहराई तक फैली है भ्रष्टाचार की जड़ें

Food Minister has recognized, Bundi food department extends deep into the roots of corruption - Bundi News in Hindi

बून्दी। मत्स्य जयंती समारोह में शरीक होने बूंदी पहुंचे खाद्य आपूर्ति मंत्री रमेश मीना ने उपभोक्ता द्वारा समय पर राशन नहीं देने की शिकायत पर राशन डीलरों की दुकानों का औचक निरीक्षण किया । इस दौरान मीना ने पोस मशीन के रिकॉर्ड की जांच की जिसमें केरोसिन की मात्रा पेंडिंग पाई गयी और एक राशन डीलर के पास खराब गेहूं मिला ,जांच में एक राशन डीलर की दुकान बंद मिली जिसको बुलाने पर भी वह नहीं आया । इस पर मंत्री मीणा ने अनियमितता पाई जाने पर एक राशन डीलर को निलंबित कर दिया और दो राशन डीलरों की जांच के आदेश दिए।
मंत्री मीना ने विभाग के अधिकारियों को राशन डीलरों की पोस मशीन के रिकॉर्ड मालूम नहीं होने पोस मशीन कोर्ट का रिकॉर्ड पास में उपलब्ध नहीं होने पर फटकार लगाई।

मंत्री मीना ने बताया कि विभाग की मिलीभगत के कारण राशन डीलरों को दुकाने नियम विरुद्ध अटैच की हुई है इसमें विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत साफ नजर आ रही है बून्दी रसद विभाग में भ्रष्टाचार व्याप्त है इस कारण पात्र उपभोक्ताओं को समय पर गेहूं तेल शक्कर केरोसिन नहीं मिल पा रहा है इस कारण उपभोक्ता विभाग की योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं ऐसे अधिकारियों के खिलाफ जल्द विभागीय कार्रवाई की जाएगी व दोषी अधिकारियों को नहीं बख्शा जाएगा ।जिन राशन डीलरों की शिकायत है उनके लाइसेंस निलंबित कर दिए जाएंगे ।इस अवसर पर खाद्य विभाग की प्रवर्तन निरीक्षक अदिति जगरवाल, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सीलिंग सूरज सिंह नेगी ,उप जिला प्रमुख सत्येंद्र मीणा नगर परिषद अतिक्रमण प्रभारी जोधराज मीणा, सेवादल के मुख्य संगठक महमूद अली सहित कांग्रेस के कार्यकर्ता व खाद्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Food Minister has recognized, Bundi food department extends deep into the roots of corruption
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: food supply minister ramesh meena, roots of corruption, ramesh meena, bundi news, bundi hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved