• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान जेल से गजानंद के साथ जुगराज की वापसी नहीं होने से बूंदी में निराशा

Disappointment in Bundi due to Jaguars return from Pakistan jail with Gajanand - Bundi News in Hindi

बूंदी। पाकिस्तान की जेल से जयपुर के गजानन शर्मा के वापस आने की खबर के बाद अब बूंदी के जुगराज भील की वापसी का इंतजार है। जुगराज के परिजनों के साथ बूंदी वासियों को गजानंद शर्मा व जुगराज भील की पाकिस्तान से साथ में ही वापसी की उम्मीद थी ,लेकिन गजानन शर्मा की वापसी की खबर आने व जुगराज भील के बारे में अभी तक अनिश्चितता से जुगराज का परिवार चिंतित हो गया है।

पाकिस्तान की कराची जेल में बंद बूंदी जिले के रामपुरिया गांव निवासी जुगराज भील के पिता भैरुलाल भील का स्वास्थ्य अपने पुत्र के नहीं आने की दशा में लगातार गिरता जा रहा है। ,भेरूलाल भील की स्थिति गंभीर हो गई है और वह चलने फिरने की स्थिति में भी नहीं है। शुक्रवार को जुगराज भील की वापसी को लेकर चलाए गए 'जन गण मन' अभियान के संयोजक राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा व तालेड़ा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जगरूप सिंह रन्धावा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने कार्यवाहक जिला कलेक्टर राजेश जोशी को ज्ञापन दिया। साथ ही जिला प्रशासन व सरकार की ओर से विदेश मंत्रालय से समन्वय स्थापित कर जुगराज भील की शीघ्र स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने की मांग की।

तत्काल प्रभाव से प्रशासन की ओर से मेडिकल टीम गठित कर रामपुरिया अभी भीलों के बर्डे पर ही जुगराज भील के पिता भेरूलाल को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग उठाई। प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम से कहा कि जुगराज भील के पिता को कुछ भी हो जाता है तो जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की होगी।विषय को अतिरिक्त जिला कलक्टर ने गंभीरता से लेते हुए सीएमएचओ को तत्काल फोन कर जुगराज भील के पिता भेरुलाल भील को गांव में मेडिकल टीम भेजकर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए । प्रतिनिधिमंडल में तलवाड़ा पंचायत समिति के प्रधान अमित शर्मा सरपंच संघ के प्रदेश सचिव प्रेमशंकर राठौर बूंदी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चेतराम मीणा सेवा दल के प्रदेश संगठन मंत्री गोपाल दाधीच गुरु तेज सिंह रंधावा विक्रमजीत सिंह पाठ मुकेश चांदना आदि शामिल थे।

पांच वर्ष से कराची जेल में बंद है बूंदी का जुगराज

उल्लेखनीय है कि बूंदी निवासी जुगराज भील पिछले 5 वर्ष से अधिक समय से पाकिस्तान की कराची जेल में बंद है, युवराज सिंह की वापसी के लिए 7 जून से जनगणमन अभियान के तहत विदेश मंत्री को हजारों पोस्टकार्ड व पत्र भी भेजे गए थे जिसके बाद विदेश मंत्रालय पाई विभाग की ओर से अभियान के संयोजक चर्मेश शर्मा से संपर्क करते हुए कहा गया था कि जुगराज की जल्द वापसी होगी।।


सचिन पायलेट ने भी उठाई थी आवाज

'मेरा बूथ मेरा गौरव' के समय बूंदी दौरे के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट से जुगराज के पिता भेरुलाल भील व माता पाना बाई ने मिलकर अपने बेटे की शीघ्र वापसी की गुहार लगाई थी। जिस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अपनी ओर से पत्र लिखकर मानवीय आधार पर सरकार की ओर से जुगराज की शीघ्र अपने परिवार के पास सकुशल वापसी सुनिश्चित करने का आग्रह किया गया था। उन्होंने कहा था कि ऐसा कोई कारण नहीं है कि जुगराज भील को उसकी इच्छा के विपरीत पाकिस्तान में रखा जाए।

जुगराज भील की सफल वापसी के लिए चलाए गए जन गण मन अभियान के संयोजक परमेश वर्मा अध्यक्ष वजीर भील ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जयपुर के गजानंद शर्मा की वापसी की खबर से खुशी हुई है लेकिन साथ में बूंदी के जुगराज की वापसी की खबर नहीं आने से निराशा हुई है। जुगराज भील भी इस अवसर पर वापस आता तो यह खुशी कई गुना बढ़ जाती । जुगराज की वापसी के लिए अब संघर्ष तेज करेंगें

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Disappointment in Bundi due to Jaguars return from Pakistan jail with Gajanand
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, jaipur, bundi, jaguars, pakistan jail, disappointment, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved