• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मासूम से अनजाने में टूटा टिटहरी का अंडा, 11 दिन समाज से बहिष्कार की मिली सजा

bundi news : Unknowingly broken the egg of tithari from minor girl, sentence of 11 day boycott of society - Bundi News in Hindi

बूंदी। जिले के हिंडौली तहसील के हरिपुरा ग्राम में पंचों का तुगलकी फरमान सामने आया है। यहां पंच-पटेलों ने एक 5 साल की मासूम खुशबू रैगर पुत्री हुकुमचन्द से 1 जुलाई को स्कूल जाते समय अनजाने में टिटहरी के अंडा टूट जाने पर उसे समाज से बहिष्कार की सजा दे दी। इसके बाद से मासूम खुशबू को 11 दिनों तक घर से बेदखल कर दिया।

घटना जिले में आग की तरह फैली तो मानो भूचाल आ गया। खुशबू के पिता ने बुधवार को इस बात को लेकर समाज से झगड़ा किया तो आनन-फानन में हिंडौली पुलिस अधिकारी लक्ष्मण सिंह और जिला प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इस दौरान पुलिस को देख पंच-पटेल मौके से फरार हो गए। उन्हें केवल परिवार और पड़ोसी ही मिले। इसके बाद प्रशासन व गांव की पंचायत से समझाइश कर खुशबू को घर में प्रवेश कराया गया।

यह तय की गई थी सजा5 साल की मासूम खुशबू रैगर से 1 जुलाई को स्कूल जाते समय अनजाने में टिटहरी का अंडा टूट गया। इस पर पंच-पटेलों ने उसे समाज से बहिष्कार की सजा दे दी। इसके बाद से मासूम खुशबू को 11 दिनों तक घर से बेदखल कर दिया। वह घर के बाहर ही एक पलंग पर रहने को मजबूर थी। बताया जा रहा है कि इन 11 दिनों तक उस मासूम न तो कोई बात करता और न ही कोई पास से खाना देता। उसके साथ जानवर से बदतर बर्ताव किया जाता। उसे ये भी पता नहीं कि उससे क्या अपराध हुआ है, बस वह अनजाने अपराध की सजा भोग रही थी। बताया जा रहा है कि इन दिनों में बालिका को खाना भी दूर से फेंक कर दिया जा रहा था, ताकि खाना देने वाला व्यक्ति उससे छू नहीं जाए। इस दर्दनाक तुगलकी फरमान के बाद से ग्रामीणों में मायूसी है। बालिका का परिवार भी डरा-सहमा हुआ है। परिवार के सामने मुसीबत यह थी कि अगर वह इस मामले में कुछ भी बोला तो बालिका की सजा बढ़ा दी जाती।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bundi news : Unknowingly broken the egg of tithari from minor girl, sentence of 11 day boycott of society
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bundi news, egg of tithari, minor girl, sentence, boycott of society, khap panchayat, socially boycott, bundi district, bundi hindi news, bundi latest news, rajasthan hindi news, बूंदी समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, बूंदी जिला, खाप पंचायत, सामाजिक बहिष्कार, तुगलकी फरमान, टिटहरी का अंडा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved