• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

पिता ने 15 सौ रुपए की उधारी नहीं चुकाई तो 5 वर्षीय बालिका का समाज से किया था बहिष्कार

बूंदी। जिले की हिंडोली विधानसभा के सथूर पंचायत के हरिपुरा गांव में 5 साल की मासूम बालिका खुशबू रैगर से अनजाने में टिटहरी के अंडे फूट जाने पर पंचों द्वारा 11 दिन का सामाजिक बहिष्कार का मामला सामने आने के बाद राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने गुरुवार को हरिपुरा गांव पहुंचकर मामले में संज्ञान लिया। मनन चतुर्वेदी ने गांव में बालिका के घर पहुंचकर उसके पिता हुकुम चंद रैगर व ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली। इस दौरान खुलासा हुआ कि बच्ची के पिता ने किसी से 15 सौ रुपए उधार लिए थे, जो वह लौटा नहीं पाया था। इसका बदला लेने के लिए पंच-पटेलों ने ऐसा किया।

उन्होंने बताया कि आज के युग में भी इस तरह की घटनाएं मानवता को शर्मसार कर देती हैं। हम 21वीं सदी में जी रहे हैं और आज भी हमारे समाज में इस तरह की कुरीतियां विद्यमान होना सामाजिक विकास पर प्रश्नचिह्न लगा देता है। उन्होंने पंच-पटेलों को मौके पर बुलाया और फटकार लगाई। इसके बाद पंच-पटेलों ने माफी भी मांगी। पंच-पटेलों का कहना था कि इस प्रकार की रीत सदियों से चली आ रही है, जिसे हम निरंतर निभाते आ रहे हैं।

चतुर्वेदी ने पूरे मामले में शिथिलता बरतने पर जिला अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों, जिला सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष, सरपंच, सचिव, पूर्व सरपंच को भी फटकार लगाई और इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने एवं परिवार को संरक्षण सुरक्षा व समस्त सरकारी योजनाओं का लाभ देने के निर्देश दिए। चतुर्वेदी ने पूरे मामले को शर्मसार करने वाली घटना बताया और कहा कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो इसके लिए बाल संरक्षण आयोग आने वाले समय में कड़ी से कड़ी योजनाएं बनाकर अमल में लाएगा। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में जेजे एक्ट को अमल में लाया जाएगा और उसी के अनुरूप दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bundi news : State Child Protection Commission President Manan Chaturvedi reprimand to district administration in case of the 5-year-old girl
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bundi news, state child protection commission president manan chaturvedi, manan chaturvedi in bundi, bundi district administration, egg of tithari, minor girl, sentence, boycott of society, khap panchayat, socially boycott, bundi district, bundi hindi news, bundi latest news, rajasthan hindi news, बूंदी समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, बूंदी जिला, खाप पंचायत, सामाजिक बहिष्कार, तुगलकी फरमान, टिटहरी का अंडा, राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved