• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्थायीकरण की मांग को लेकर नरेगाकर्मियों ने कलेक्ट्रट के बाहर दिया धरना

bundi news : dharna of Narega workers outside the collectorate on demand for fixation - Bundi News in Hindi

बूंदी। स्थायीकरण की मांग को लेकर महात्मा गांधी नरेगा कर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर होने से मजदूरों के समक्ष रोजी-रोटी को लेकर संकट खड़ा हो गया है। कई श्रमिकों का पैसा अटका पड़ा है और नरेगा कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहने लगा है। सरकार की ओर से मांगें नहीं माने मानी जाने से अभी तक सुलह की राह नजर नहीं आ रही है, जबकि मनरेगा कर्मी 23 दिन से हड़ताल पर हैं।
पंचायतीराज कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 एवं पंचायतीराज अधीनस्थ भर्ती के तहत स्थायी नियुक्ति नहीं देने और संविदा कर्मी के पक्ष में हुए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को सरकार की ओर से नहीं मानने को लेकर नरेगा कार्मिक हड़ताल पर हैं। इनमें राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत स्थाई नहीं करने से सरकार के प्रति रोष है। नरेगा कर्मियों ने सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए धरना स्थल पर सामूहिक रूप से सुंदरकांड का पाठ भी किया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bundi news : dharna of Narega workers outside the collectorate on demand for fixation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bundi news, dharna, narega workers, bundi collectorate, fixation, strike, bundi hindi news, bundi latest news, rajasthan hindi news, बूंदी समाचार, राजस्थान समाचार, हड़ताल, स्थायीकरण, नरेगाकर्मी, बूंदी कलेक्ट्रट, धरना, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved