• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्षेत्र भ्रमण के दौरान ब्लॉक शिक्षा अधिकारी करें पोषाहार का निरीक्षण- जिला कलक्टर

Block Education Officer during Nation Tourism Inspection - District Collector - Bundi News in Hindi

बूंदी । राष्ट्रीय पोषाहार कार्यक्रम के तहत जिला स्तरीय समिति की समीक्षा बैठक सोमवार को यहां जिला कलक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि ब्लॉक शिक्षा अधिकारी क्षेत्र भ्रमण के दौरान स्कूलों में खाद्यान्न की नियमित रूप से जंाच करें। चार दिवस की अवधि में बीईओ द्वारा निरीक्षण का कार्य किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि उपखण्ड स्तर पर आयोजित ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों की बैठक कार्यवाही विवरण भी भिजवाया जाए।

उन्होंने कहा कि बच्चों को अच्छा और पौष्टिक पोषाहार मिले यह हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने निर्देश दिए कि बिना जांच कर सप्लाई लेने तथा निरीक्षण के दौरान अनियमितता मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाए। इसके अलावा स्कूलों में आने वाले खाद्यान्न की मात्रा का भौतिक सत्यापन भी हो।

पीईईओ से लें प्रमाण पत्र

कलक्टर ने निर्देश दिए कि पीईईओ से स्कूलों में उपलब्ध खाद्यान्न का निरीक्षण करवाया जाए। साथ ही विद्यालय के एमडीएम का स्टॉक रजिस्टर से खाद्यान्न का भौतिक सत्यापन करने, गुणवत्तापूर्ण पौष्टिक आहार देने तथा सभी रिकॉर्ड नियमानुसार संधारित करवाने संबंधी प्रमाण पत्र लिया जाए। यह प्रपत्र ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को भिजवाया जाए। साथ ही मासिक समीक्षा बैठक में भी उपलब्ध करवाया जाए।

कलक्टर ने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए ट्रांसपोटर्स द्वारा स्कूलों में दिए जाने वाले खाद्यान्न की तुलाई इलेक्ट्रानिक कांटे से करवाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि संस्था प्रधान एफसीआई से सिले हुए कट्टे ही प्राप्त करें। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओ.पी.गोस्वामी, जिला रसद अधिकारी संदीप माथुर सहित ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Block Education Officer during Nation Tourism Inspection - District Collector
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, bundi news, inspection - district collector bundi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved