• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मूर्ति पूजा विवाद को लेकर बूंदी में धारा-144 लागू, इंटरनेट सेवा बंद

Section 144 applies to Bundi, Internet service closed for idol worship - Bundi News in Hindi

बूंदी। राजस्थान केे बूंदी जिले में मूर्ति पूजा विवाद के कारण प्रशासन ने दो दिन के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है और धारा 144 लगा दी है। लिहाजा बूंदी में न्यू ईयर का जश्न नही हो पाएगा।

दरअसल, टाइगर हिल पर मानधाता की छतरियों में पूजा को लेकर बूंदी में कई दिनों से विवाद बना हुआ है। एक जनवरी को हिंदू महासभा की ओर से यहां पर पूजा करने का ऐलान किया गया था। समुदाय विशेष की ओर से यहां पर तनाव के हालात बन गए।

हालात बिगड़ने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने यहां पर धारा-144 लगा दी। राजसमंद में हुई लाइव मर्डर की घटना से सबक लेते हुए प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बंद कर दी है जो कि मंगलवार तक जारी रहेगी। जयपुर समेत कई जिलों से पुलिस का अतिरिक्ति जाप्ता बुलाया गया है।

हालांकि जिले के लोग अभी तक नए साल के जश्न का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब धारा 144 लग जाने के बाद लोग न्यू ईयर सेलिब्रेट नहीं कर पाऐंगे। ना ही तो आतिशबाजी होगी और ना ही डीजे की धून से धूम धड़कों की गूंज।

आपको बता दें कि टाइगर हिल टाॅप न्यू पाइंट पर मांधाता की छतरी का वन विभाग की ओर से रिनोवेशन किया गया। लेकिन रिनोवेशन को लेकर समुदाय विशेष की ओर से मंदिर बनाए जाने के आरोप लगाए। इसके चलते पुलिस और समुदाय विशेष के लोगों के बीच विवाद हो गया। घटना के बाद तोड़फोड़ भी हुई। ऐसे में फिर से हालात न बिगड़े इसके लिए प्रशासन ने धारा-144 लगा दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Section 144 applies to Bundi, Internet service closed for idol worship
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: section 144 applies to bundi, internet service closed for idol worship, mandhata chatri, crime news, rajasthan news, bundi news, crime news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved