• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फैक्ट्री में आग के कारण 10 दिन ठप रहेगा बीकाजी भुजिया का उत्पादन

Production of Bekaji Bhujia will not be 10 days Due to fire in factory - Bikaner News in Hindi

बीकानेर। करणी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित बीकाजी भुजिया की फैक्ट्री में आग लगने के कारण उत्पादन फिर से शुरू होने में कम से कम 10 दिन लग जाएंगे। फैक्ट्री में सोमवार दोपहर भयानक आग लग गई थी। अाग इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री का फायर फाइटिंग सिस्टम भी आग पर काबू नहीं पा सका। आग बुझाने में कर्मचारियों ने जी-जान लगा दी, लेकिन आग नहीं बुझी। दमकल की गाड़ियों के आने के बाद आग बुझाने में साढ़े तीन घंटे लग गए।

बीकाजी फूड प्राइवेट लिमिटेड के चीफ फायनेंस ऑफिसर शंभुदयाल गुप्ता ने बताया कि पाइप लाइन टूटने से करीब 70 हजार लीटर ऑयल बह गया। इससे आग पर काबू पाने में समय लगा। प्लांट में रॉ मेटेरियल आलू पाउडर, आलू प्लेट, मूंगफली सहित नई मशीनरी आग की चपेट में आ गई। पूरा सैटअप फिर से जमाने में कम से कम 10 दिन लग जाएंगे। ऐसे में फिलहाल फैक्ट्री में उत्पादन शुरू नहीं हो सकता। आग लगने से अनुमानित चार-पांच करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

यूं हुआ हादसा
सोमवार को दिन में करीब 12 बजे एक ट्रक वहां सामान लेकर पहुंचा था। ट्रक की टक्कर लगने से फैक्ट्री में ऑयल (थर्मिक फ्ल्यूड) सप्लाई की पाइप लाइन टूट गई। थर्मिक फ्ल्यूड ऑयल का इस्तेमाल प्लांट में एनर्जी के लिए किया जाता है। यह ऑयल पाइप लाइन के जरिये प्लांट की मशीनरी तक पहुंचता है। पाइप लाइन टूटने से 250 डिग्री टेम्प्रेचर का ऑयल जमीन पर फैल गया। ऑयल ने आग पकड़ ली। जिससे प्लांट की मशीनरी और रॉ मेटेरियल में भी आग लग गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Production of Bekaji Bhujia will not be 10 days Due to fire in factory
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: factory of bekaji bhujia, karani industrial area, shambhudayal gupta, chief finance officer, bikaji food pvt ltd, production of bekaji bhujia, fire in bekaji bhujia factory, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved