• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत-पाक बॉर्डर - बीकानेर के पास लड़ाकू विमान मिग-21 हुआ क्रैश, यहां देखें

MiG-21  Kresh, a combat aircraft near Bikaner - Bikaner News in Hindi

बीकानेर। बीकानेर के पास मिग-21 लडाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया है। इसमें अच्छी खबर यह है कि पायलट सकुश बच गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने पायलट को पैराशुट से कूदते हुए देखा है।

यह क्षेत्र भारत-पाकिस्तान की बॉर्डर के नजदीक स्थित है। मिग-21 में आग लग गई और अब वह मलबे में बदल गया है। इस हादसे में पायलट बच गया है। इस विमान की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि इन्होंने करगिल युद्ध में दुश्मनों पर बम बरसाए थे और अभी हाल ही पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया था।

बताया जा रहा है कि बीकानेर के नाल एयर बेस से उड़ान भरने के फौरन बाद ही यह विमान हादसे का शिकार हो गया। हादसे का मुख्य कारण पता नहीं चल सका है। कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के बाद ही इसके कारणों का पता लग पाएगा।

यह पहला मौका नहीं है, जब मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इससे पहले भी कई बार मिग-21 हादसे का शिकार हो चुका है। जुलाई 2018 में हिमाचल के कांगड़ा में भी मिग-21 क्रैश हो गया था. इस हादसे में मिग-21 को उड़ा रहे पायलट मीत कुमार शहीद हो गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MiG-21 Kresh, a combat aircraft near Bikaner
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mig-21 kresh, bikaner, bikaner nal air base, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved