• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चतुर्वेदी ने शिशु चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण

बीकानेर। राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने सोमवार को पीबीएम अस्पताल के शिशु चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर,व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

चतुर्वेदी ने अस्पताल में पीड़िता बालिका से मुलाकात की। उन्होंने बालिका, उसके परिजनों, चिकित्सकों व पुलिस अधिकारियों से बातचीत कर, घटना की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि इस प्रकरण में मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया है।

चतुर्वेदी ने अस्पताल के आईसीयू में गंभीर रोगों से ग्रसित एक बालक के स्वास्थ्य की जानकारी ली। यह शिशु लगभग एक माह पूर्व राजकीय जिला चिकित्सालय के पालना गृह में छोड़ दिया गया था। वहां से इसे शिशु गृह व फिर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। चतुर्वेदी ने थैलेसिमिया वार्ड में उपलब्ध चिकित्सा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि ब्लड कैंसर व थैलेसिमिया से ग्रसित बच्चों के लिए निःशुल्क रक्त की उपलब्धता के संबंध में सूचना बोर्ड लगाया जाये, जिस पर बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष का नाम व मोबाइल नम्बर अंकित किया जाए। चतुर्वेदी ने शिशु नर्सरी, कुपोषण उपचार केन्द्र, विशिष्ट प्रयोगशाला, शिशु उद्यान वाटिका का भी निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manan Chaturvedi, President of State Child Rights Protection Commission surprise inspection of PBM Hospital
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manan chaturvedi, president of state child rights protection commission surprise inspection of pbm hospital, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved