• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पौंग में पानी कम, बंद होगी सिंचाई के पानी की आपूर्ति!

Low water level in Pong Dam, The supply of irrigation water will be closed - Bikaner News in Hindi

बीकानेर। हिमाचल-पंजाब में कम बारिश के कारण राजस्थान के किसानों में चिंता है। खाली पड़े पौंग डैम से एक तिहाई राजस्थान चिंतित है। पौंग डैम में वांछित जलस्तर 1390-1395 फीट है, डैम अभी भी करीब 70 फीट तक खाली है। पौंग डैम के घटते जलस्तर ने नहर विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

चिंता इतनी बढ़ गई कि तीन राज्यों के सचिव भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड से चर्चा करनी पड़ गई। आनन-फानन में हनुमानगढ़ जोन ने संबंधित क्षेत्रों के विधायकाें, सांसदों और किसान संगठनों को आज बैठक के लिए बुला लिया। ताकि पानी रोकने पर किसी में गलत मैसेज न जाए। जल निर्धारण कमेटी की बैठक में तय होगा कि कितना पानी बंद करना है, कब तक करना है। बैठक में हनुमानगढ़ जोन के मुख्य अभियंता के.एल.जाखड़ पौंग डेम में वर्तमान पानी की स्थिति, पिछले साल पानी की स्थिति, सालभर तक पीने के पानी की जरूरत, बारिश के हालात, मानसून की स्थिति, वर्तमान में और पिछले सालों की पानी की आवक का ब्यौरा रखेंगे।

माना जा रहा है कि नहर अभियंता जनप्रतिनिधियों को इस बात के लिए राजी करेंगे कि पानी की कमी है और आने वाले वक्त में किसानों को सिंचाई का पानी बंद किया जाए ताकि रबी की फसल में तीन समूह के लिए पानी दिया जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Low water level in Pong Dam, The supply of irrigation water will be closed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: low water level, pong dam, water supply for irrigation, farmers of rajasthan worry, low rainfall in himachal-punjab, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved