• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

माता-पिता सुनिश्चित करें कि बच्चे बिना हेलमेट वाहन नहीं चलाएं : मुख्यमंत्री

बीकानेर/जयपुर। माता-पिता यह सुनिश्चित करें कि उनके बच्चे यातायात नियमों का पालन करें और बिना हेलमेट पहने वाहन नहीं चलाएं। कई बार लोग जल्दी के चक्कर में यातायात नियमों की अवहेलना कर देते हैं। ऐसे में मां-बाप की जिम्मेदारी होती है कि वे बच्चों को यातायात नियमों का पालन करने के साथ-साथ हेलमेट पहनने के लिए भी प्रेरित करें। यहां छह हजार हेलमेट का निशुल्क वितरण किया जा रहा है, इनका उपयोग किया जाए। यह बात मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को बीकानेर के शार्दूल क्लब मैदान में हेलमेट वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

गुरु पूर्णिमा पर मिली सौगातमुख्यमंत्री ने कहा कि नागणेची मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य पूर्ण होने के बाद इसे गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर आमजन को समर्पित किया गया है। यह शहरवासियों के लिए बड़ी सौगात है। शहरवासी इस मंदिर को साफ-सुथरा बनाए रखने का संकल्प लें। उन्होंने बीकानेर को सुंदर शहर बताया तथा कहा कि दूर-दूर से लोग इसे देखने आते हैं। इसकी सुंदरता को बनाए रखने की जिम्मेदारी सभी की है। राजे ने कहा कि प्रदेश में बनाए गए पैनोरमा के माध्यम से युवा हमारे गौरवमयी इतिहास के बारे में जान पाएंगे।

आईटी में आगे बढ़ रहा है प्रदेशराजे ने कहा कि पिछले दो वर्षों से राजस्थान आईटी के क्षेत्र में एक नंबर पर है। यह सरकार के प्रयासों और प्रदेश के युवाओं की वजह से संभव हो पाया है। आज कर्नाटक और केरल के लोग हमारी सूचना प्रौद्योगिकी तकनीक का अध्ययन कर रहे हैं। प्रदेश के 100 बच्चों को सरकार सिलिकॉन वैली भेज रही है, ताकि ये बच्चे वहां से सीख कर आएं और यहां उसका उपयोग करें। राज्य सरकार द्वारा 4 स्थानों पर हैकाथॉन आयोजित किए गए हैं। इससे नई-नई प्रतिभाओं को मंच और राज्य सरकार के साथ कार्य करने के अवसर मिले हैं।

अब ‘बीमारू’ नहीं रहा राजस्थानमुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान अब बीमारू राज्य नहीं रहा है। पिछले साढ़े चार वर्षों में हमारी गिनती अग्रणी प्रदेशों की सूची में होने लगी है। आज गांव-गांव में लोगों को प्रधानमंत्री आवास, साइकिल और स्कूटी वितरण, मुख्यमंत्री राजश्री तथा गौरव पथ जैसी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

पूरे किए वादे


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : Parents should ensure that children do not drive without helmets : Chief Minister vasundhara raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, guru purnima, guru purnima2018, parents, children, helmets, chief minister vasundhara raje, development work in nagnechi ji temple, cm raje in bikaner, nagnechi ji temple bikaner, cm raje, state minister devasthana rajkumar rinwa, bikaner hindi news, bikaner latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, political news, बीकानेर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, पॉलिटिकल न्यूज, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नागणेचीजी मंदिर बीकानेर, देवस्थान राज्यमंत्री राजकुमार रिणवा, गुरु पूर्णिमा, गुरु पूर्णिमा 2018, hindi news, news in hindi, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved