• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत व अमेरिका के सैनिकों ने राजस्थान में मनाई 'बसंत पंचमी'

Indian and US soldiers celebrated Basant Panchami in Rajasthan - Bikaner News in Hindi

जयपुर। राजस्थान के बीकानेर जिलान्तर्गत महाजन फील्ड फायरिंग रेंज (एमएफएफआर) में 'युद्ध अभियान' के 16वें संस्करण के दौरान भारत और अमेरिका के जवानों ने हर्षोल्लास से बसंत पंचमी का त्योहार मनाया। दोनों सेनाओं के बीच 8 फरवरी से संयुक्त सैन्य अभ्यास चल रहा है और यह 21 फरवरी तक जारी रहेगा।

मंगलवार को अमेरिकी और भारतीय सेना के जवानों ने बसंत पंचमी के अवसर पर एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया था। अमेरिकी सैनिकों को पंजाबी संगीत की धुन पर नाचते और रंग-बिरंगे भारतीय परिधान पहने देखा गया। पतंगबाजी और ऊंट की सवारी उत्सव के अन्य दिलचस्प हिस्से थे।

अमेरिकी सेना की 1-2 स्ट्राइकर ब्रिगेड कॉम्बैट टीम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक सुंदर नृत्य वीडियो पोस्ट किया और एक खुशहाल और स्वस्थ वसंत के लिए शुभकामनाएं देते हुए एक पोस्ट भी साझा किया।

उन्होंने अपने अन्य ट्वीट में बसंत पंचमी पर हार्दिक शुभकामनाएं दीं और कहा कि हमारे भारतीय मित्रों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं! हम युद्ध अभ्यास के लिए भारत में आपके साथ रहने और इस दिन को एक साथ मनाने के लिए आभारी हैं। एक खुश और स्वस्थ बसंत की शुभकामनाएं!

भारत-अमेरिका के संयुक्त प्रशिक्षण अभ्यास में संचालन और उपकरण के परिचित होने की योजना शामिल है।

राजस्थान के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने कहा कि इस बार एक सफेद ट्रैकर कुत्ते - सिम्मी और एक काला नर कुत्ता - पुल्ली भी प्रशिक्षण का हिस्सा थे। दोनों को रोड ओपनिंग ड्रिल (आरओपी) का प्रशिक्षण प्रदान किया गया है।

भारत-अमेरिकी सैनिकों की अन्य प्रशिक्षण गतिविधियों में नाइट मार्च, नेविगेशन और धैर्य प्रशिक्षण शामिल हैं, जो कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ किए जा रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि आतंकवाद रोधी अभियानों के अलावा, मानवीय सहायता और आपदा राहत में अनुभवों का आदान-प्रदान भी अभ्यास का एक हिस्सा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian and US soldiers celebrated Basant Panchami in Rajasthan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india and america, soldiers, celebrated in rajasthan, basant panchami, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved