• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

आईटी नवाचारों को लागू करने में हम देश के अग्रणी राज्य- सीएम राजे

बीकानेर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि आईटी के क्षेत्र में नया इतिहास लिखा जा रहा है और राजस्थान का नाम इसके पहले पन्ने पर आएगा। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को दुनिया से जोड़ने के लिए प्रदेश के सभी दूरगामी क्षेत्रों को डिजिटली कनेक्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि डिजिफेस्ट जैसे आयोजनों का उद्देश्य अधिकाधिक युवाओं को आईटी से जोड़ना है क्योंकि प्रदेश में विकास और बदलाव के लिए आईटी सबसे महत्वपूर्ण माध्यम है।


सीएम राजे बीकानेर में शुक्रवार को राजस्थान डिजिफेस्ट-2018 के समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि तकनीक सभी लोगों को जाति-मजहब की राजनीति से दूर करके आगे बढ़ने के लिए जोड़ती है। राजस्थान सरकार ने आईटी आधारित नवाचार किए हैं जो प्रशासन में सुधार ला रहे हैं और आमजन की जिंदगी को सरल और सुरक्षित बना रहे हैं। आईटी नवाचारों को लागू करने में हम देश का अग्रणी राज्य बन गए हैं।


मुख्यमंत्री ने नए-नए आईटी प्रयोगों के लिए टीम राजस्थान को बधाई दी। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित ई-सखियों, अमेरिका के सिलिकन वैली में प्रशिक्षण टूर के लिए जाने वाले आईटी विद्यार्थियों और डिजिफेस्ट के प्रतिभागी युवाओं का आह्वान किया कि वे देश और प्रदेश को आईटी में आगे बढ़ाने के लिए जी-जान से जुट जाएं।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कोटा और जोधपुर में स्थापित किए जाने वाले इंक्यूबेशन सेंटर आई-स्टार नेस्ट का डिजिटल शिलान्यास किया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-In implementing IT innovations we are leading the country - CM Raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister vasundhara raje, cm raje, rajasthan chief minister vasundhara raje, rajasthan digifest-2011, rajasthan news, rajasthan hindi news, bikaner news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved