• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गोचर में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराईं तो 6 जुलाई से करेंगे आंदोलन

If do not provide required facilities in Pasture land then the will start movement from July 6 - Bikaner News in Hindi

बीकानेर। शहरी क्षेत्र में घूमने वाली गाय और सांड पॉलिथीन खाकर हर माह सैकड़ों की संख्या मे असमय ही काल कवलित हो रहे हैं। सरकार गोसंरक्षण के लिए स्टाम्प ड्यूटी पर दस प्रतिशत चार्ज ले रही है, लेकिन नतीजे शून्य हैं। कांग्रेस गोमाता के साथ किसी भी स्तर पर दोगला व्यवहार सहन नहीं करेगी। भावनाओं के अनुरूप कार्रवाई नहीं होने पर 6 जुलाई से बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

कांग्रेसी नेता गोपाल गहलोत ने मीडिया से कहा कि केंद्र और राज्य सरकार गोसंरक्षण के नाम पर वैमनस्य फैला रही है, जबकि हकीकत यह है गोसंरक्षण की ओर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। कांग्रेस इसे किसी कीमत में सहन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि बीकानेर शहर के पास ही पांच हजार बीघा भूमि गोचर के लिए संरक्षित है। वहां गोमाता के लिए किसी भी प्रकार की सुविधाएं नहीं है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि यदि गोशाला में आवश्यक सुविधाएं नहीं जुटाई गईं तो 6 जुलाई से बड़ा आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने स्थानीय नगर निगम को असहाय बताते हुए कहा कि शहर में प्रतिबंधित पॉलिथीन का धड़ल्ले से उपयोग हो रहा है। पॉलिथीन के धरपकड़ की कार्रवाई नहीं हो रही है। यही पॉलिथीन खाकर गोमाता मौत की ओर जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस बार सरकार से आर-पार की लड़ाई होगी। गोमाता के लिए गोचर भूमि में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाकर ही दम लेंगे। बीकानेर नगर निगम मे सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पास कर सरकार को भिजवा दिया है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-If do not provide required facilities in Pasture land then the will start movement from July 6
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: demand of facilities in pasture land, movement of congress, press conference of congress in bikaner, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved