• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती-2016: सत्यापित डॉक्यूमेंट की फिर होगी जांच

Grade Third Teacher Recruitment-2016: Verification of the document will again be examined - Bikaner News in Hindi

बीकानेर। ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती-2016 में सैकंड लेवल में सलेक्ट हुए अभ्यर्थियों के दस्तावेज की फिर से जांच की जाएगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशक पी.सी.किशन ने समस्त जिला परिषद सीईओ को दिशा-निर्देश जारी किए हैं कि जिन अभ्यर्थियों ने जिला परिषदों में दस्तावेज सत्यापित करवाए हैं उनकी फिर से जांच की जाए।

दरअसल, चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन पूर्व में 13 फरवरी तक जिला परिषदों में किया जा चुका है मगर कुछ अपात्र अभ्यर्थियों के भी पात्र होने की बात सामने आने पर शिक्षा विभाग ने अभ्यर्थियों के द्वारा आवेदन के साथ प्रस्तुत दस्तावेज की पुन: जांच करने के निर्देश दिए है। जिन अभ्यर्थियों को अतिरिक्त विषय के आधार पर पात्र माना गया है उनकी सूची पृथक से बनानी होगी। जिन अधिकारियों एवं कार्मिकों ने दस्तावेज जांच में अपात्र अभ्यर्थियों को पात्र माना है उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। दस्तावेज सत्यापन के बाद पात्र पाए गए सभी अभ्यर्थियों द्वारा प्रस्तुत आवेदन पत्र दस्तावेज सहित वेबसाइट पर अपलोड कर सार्वजनिक किए जाएगे ताकि आमजन अवलोकन कर सकें। फिर से जांच के बाद पात्र पाए गए अभ्यर्थियों की दो सूचियां ओर जांच में लंबित की सूचियां 17 फरवरी तक प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय को भेजनी होगी। 19 फरवरी को न्यायालय में पात्र अभ्यर्थियों की सूची प्रस्तुत की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Grade Third Teacher Recruitment-2016: Verification of the document will again be examined
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third grade teacher recruitment-2016, document verification, document examined, secondary education director, pckishan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved