• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

समर्थन मूल्य पर खरीद में धोखाधड़ी, बीकानेर में दो गिरफ्तार

बीकानेर/जयपुर। समर्थन मूल्य पर चल रही खरीद में धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त पुलिस कार्रवाई की जाएगी और लापरवाही बरतने वालों को भी बख्शा नहीं जाएगा। रजिस्ट्रार सहकारिता राजन विशाल ने गुरुवार को बताया कि खरीद प्रक्रिया में पारदर्शिता के साथ पात्र किसानों को लाभ देना सरकार की प्राथमिकता है।
उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव द्वारा भी सभी जिला कलेक्टरों को वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग से निर्देश दिए गए हैं कि खरीद में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए एवं किसानों को परेशानी नहीं होने दी जाए। उन्होंने बताया कि बीकानेर में समर्थन मूल्य पर चना-सरसों की खरीद में धोखाधड़ी कर किसानों से रुपए ऐंठने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राजन ने बताया कि अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि खरीद में गड़बड़ी एवं शिकायत होने पर तत्काल संबंधित जिला कलेक्टर के संज्ञान में लाएं। विभाग एवं राजफैड को भी तत्काल सूचना दी जाए, ताकि उचित कार्रवाई की जा सके।

धोखाधड़ी करने पर दो लोगों को किया गिरफ्तारराजफैड की प्रबंध निदेशक डॉ. वीना प्रधान ने बताया कि समर्थन मूल्य पर खरीद में किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अनियमितता की शिकायत वाले खरीद केंद्रों पर संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने बताया कि बीकानेर में खरीद केंद्र पर सरसों-चना हैंडलिंग एवं परिवहन का ठेका जिस व्यक्ति के पास था उसने माल की गुणवत्ता को लेकर किसानों को परेशान किया एवं पैसे लेकर माल तुलाई से लेकर वेयर हाउस तक पहुंचाने का कार्य किया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bikaner news : fraud in purchase at support price in bikaner, Two arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bikaner news, fraud in purchase at support price, fraud in bikaner, support price, registrar cooperative rajan vishal, principal secretary abhay kumar, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, रजिस्ट्रार सहकारिता राजन विशाल, समर्थन मूल्य पर खरीद में धोखाधड़ी, धोखाधड़ी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved