• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बेसमेंट की खुदाई के दौरान पड़ोसी का मकान गिरा, एक बुजुर्ग की मौत

ighbors house collapses during an excavation of basement, death of an elderly - Bikaner News in Hindi

बीकानेर। नोखा थाना इलाके में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। एक निर्माणधीन बेसमेंट की खुदाई केे दौरान पड़ोसी के एक मकान का कमरा गिर गया। इस घटना में एक 66 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक नोखा थाना इलाके के बीकानेर रोड स्थित हरिराम मंदिर पारीक भवन के पास हनुमान तापणिया के एक मकान का निर्माण कार्य चल रहा था। प्लॉट में पिल्लर भरने के लिए जेसीबी से बेसमेंट की खुदाई की जा रही थी। खुदाई के दौरान पड़ोसी नेमीचंद लूणियां के मकान में दूसरी मंजिल पर बना आगे का कमरा अचानक भरभरा कर गिर गया।

खास बात ये है कि जैसे ही मकान गिरा उस वक्त घर में नेमीचंद लूणियां, उनका बेटा गौतम, बहू ममता समेत करीब आधा दर्जन लोग मौजूद थे। मकान गिरने लगा तो परिवार के बाकी लोग तो दौड़कर बाहर आ गए, लेकिन अधिक उम्र होने की वजह से बछराज बूरा बाहर नहीं निकल पाए और वे कमरे के मलबे में दब गए। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया और अफरा-तफरी मच गई।

सूचना मिलने मिलने पर पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद घायल बछराज बूरा को बाहर निकाला। गंभीर रूप से घायल बछराज को बाद में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। गनीमत रही कि घटना के दौरान मकान से पूरा परिवार दौड़कर बाहर निकल गया। महज चंद सैकंड और रुक जाते तो पूरा परिवार उसमें दब जाता।

पुलिस के मुताबिक बछराज बूरा देशनोक के रहने वाले थे। वे रविवार को ही अपनी बेटी ममता से मिलने के लिए उसके ससुराल आए हुए थे। सभी लोग दूसरी मंजिल पर कमरे में बैठे हुए थे। लेकिन कमरा गिर जाने की वजह से उसमें दबकर उनकी मौत हो गई। मृतक का परिवार सूरत में निवास करता है।

पीड़ित परिवार का आरोप है कि ठेकेदार ने खुदाई के दौरान कोई सपोर्ट नहीं लगाया। बार-बार उसे बताया भी गया, लेकिन वह नहीं माना। इसी की वजह से यह हादसा हुआ। घटना के बाद ठेकेदार गणेश मीणा मौके से फरार हो गया, फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और फरार ठेकेदार को तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ighbors house collapses during an excavation of basement, death of an elderly
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ighbors house collapses, excavation of basement, nokha thana, bikaner crime news, rajasthan news, rajasthan crime news, hindi crime news, crime news in hindi, crime news, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved