• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भरतपुर के विकास बनाम विपक्ष के मुद्दे को लेकर लडा जा रहा चुनाव : डॉ. गर्ग

Elections are being fought on the issue of development of Bharatpur versus the opposition: Dr. Garg - Bharatpur News in Hindi

-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आम सभा होगी सोमवार को

-भरतपुर को एज्युकेशन, मेडीकल एवं ट्यूरिस्ट हब कराने का प्रयास

भरतपुर।
भरतपुर विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस समर्थित राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार डॉ. सुभाष गर्ग के समर्थन में सोमवार 20 नवम्बर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कम्पनी बाग स्थित ग्रामीण हाट में जन सभा को सम्बोधित करेंगे। जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयन्त चौधरी करेंगे। इस सभा में पूर्व सांसद पं. रामकिशन के अलावा जिले कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी, जनप्रतिनिधि , उ.प्र. के राष्ट्रीय लोकदल के विधायकों सहित भरतपुर क्षेत्र की सरदारी भारी संख्या में मौजूद रहेगी।

चुनावी सभा के बारे में डॉ. सुभाष गर्ग ने पत्रकार वार्ता में बताया कि सभा में भरतपुर का विकास प्रमुख मुद्दा रहेगा। विशेषरूप से यह चुनाव विकास एवं विपक्ष के मुद्दे को लेकर लडा जा रहा है। पिछले 5 वर्षों में जो विकास के कार्य कराये हैं। इन्हीं विकास के कार्यों को लेकर वे चुनाव मैदान में उतरकर मतदाताओं के सामने विकास को और गति दिलाने के लिये वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षों के दौरान भाजपा सरकार ने भरतपुर को विकास की दृष्टि उपेक्षित रखा। वर्ष 2018 में कांग्रेस सत्ता में आने के बाद विकास से उपेक्षित रहने वाले भरतपुर को सर्वाधिक बजट उपलब्ध कराया। इसी का परिणाम रहा कि आज भरतपुर विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ रहा है।

पत्रकार वार्ता में डॉ. गर्ग ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोेक गहलोत राज्य में कराये गये विकास कार्यों, जन कल्याणकारी योजनाओं और 7 गांरटी योजनाओं की जानकारी देंगे। वहीं लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयन्त चौधरी किसानों के मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करेंगे। उन्होंने साफ कहा कि भरतपुर को एनसीआर एवं टीटीजेड से हटाया जाये ताकि यहां का आर्थिक एवं औद्योगिक विकास हो सके। उन्होंने ईआरसीपी योजना के बारे में कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बनाई गई इस राष्ट्रीय महत्व की योजना को केन्द्र सरकार राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर रही है। राज्य के 25 भाजपा सांसद भी इस मुद्दे को नहीं उठा रहे हैं। उन्होंने बताया कि भरतपुर गोल्डन ट्राई एगंल पर होने के कारण विकास की अपार संभावनाऐं हैं लेकिन इस कार्य में केन्द्र सरकार को सहयोग करना होगा।

डॉ. गर्ग ने कहा कि भरतपुर के विकास के लिये अन्तराज्जीय जल समझौतों की पालना होनी चाहिए ताकि भरतपुर को अपने हिस्से का पानी मिल सके और जिले में कृषि उत्पादन कई गुना बढ सके। उन्होंने साफ कहा कि इस बार कांग्रेस पुर्नः सत्ता में आ रही है और सत्ता में आते ही भरतपुर में विकास के कार्यों को तेजी से गति दी जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Elections are being fought on the issue of development of Bharatpur versus the opposition: Dr. Garg
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharatpur, congress supported, rashtriya lok dal candidate, dr subhash garg, chief minister ashok gehlot, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved