• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिला कलक्टर ने बच्चों के साथ मिड डे मील खाकर उसकी गुणवत्ता की जांच की

District collector checked the quality of the children by eating mid day meal with the children - Bharatpur News in Hindi

भरतपुर। जिले में सरकारी स्कूलों में मिड डे मील एवं अन्नपूर्णा दूध योजना के तहत बच्चों को दी जाने वाली सामग्री की क्वालिटी की जांच के लिये लिए में अभियान चलाया गया जिसमें जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि अजेय मलिक ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय सिविल लाइन्स गोपालगढ मौहल्ला में पहुंची। जहां बच्चों को दिये जा रहे मिड डे मील की जांच की और स्वयं भी बच्चों के साथ बैठकर मिड डे मील खाकर उसकी गुणवत्ता की जांच की और बच्चों से पढाई एवं स्कूल की गतिविधियों की जानकारी ली।

इस अवसर पर जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि अजेय मलिक को बताया कि 300 छात्र छात्राओं वाले इस स्कूल में शौचालय एवं मूत्रालय नहीं है जिसे सुनकर वह हैरान रह गई। इस अवसर पर जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि अजेय मलिक ने जिला मुख्यालय स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय सिविल लाइन में शौचालय निर्माण के लिए राशि स्वीकृत कर निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करवाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये हैं।

जिला कलक्टर मंगलवार को इस स्कूल में मिड डे मील का निरीक्षण करने पहुंची तो यह जानकर हैरान रह गई कि जिला मुख्यालय के इस स्कूल मेंयह बेसिक सुविधा भी नहीं है। जिला कलक्टर ने विद्यार्थियों के साथ बैठकर मिड डे मील खाया तथा इसे गुणवत्तापूर्ण बताया। उन्होंने अन्नपूर्णा दुग्ध योजना के बारे में भी विद्यार्थियों से फीडबैक लिया। जिला कलक्टर ने विद्यार्थियों से पढाई व खेलकूद सुविधाओं के बारे में जानकारी ली तथा मन लगाकर पढाई करने की सलाह दी। जिला कलक्टर ने विद्यार्थियों के उपस्थिति रजिस्टरों का गहनता से निरक्षण किया तो 6 बच्चे ड्राॅप आउट मिले।

इस पर जिला कलक्टर ने प्रधानाध्यापक गजेन्द्र सिंह को कहा कि जिला मुख्यालय पर बच्चों को शिक्षा से नहीं जोड सकते तो दूरदराज के इलाके में कैसे जोड पाओगे। उन्होंने इन 6 बच्चों के अभिभावकों से सम्पर्क कर इन्हें पुनः स्कूल भिजवाने का निवेदन करने के निर्देश दिये। इस विद्यालय में 283 विद्यार्थी हैं जिनमें 244 कक्षा 1 से 8 में पढते हैं। निरीक्षण के समय 155 विद्यार्थी मिले, शेष अनुपस्थित रहे। जिला कलक्टर ने कहा कि पढाई को रूचिकर बनाओं, बच्चों की समस्या प्यार से सुनो तो इतने बच्चे अनुपस्थित नहीं रहेंगे। इस अवसर पर मिड डे मील प्रभारी ओमप्रकाश खूंटेला भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-District collector checked the quality of the children by eating mid day meal with the children
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: district collector dr arushi ajayyal malik, state secondary school, mid day meal, 300 student girl students, bharatpur news, जिला कलक्टर डाॅ आरूषि अजेय मलिक, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved