• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

BJP MLA के बोल-अंबेडकर संविधान निर्माता नहीं थे,समिति के सिर्फ सदस्य थे

नई दिल्ली। बाबा साहब अंबेडकर की 126वीं जयंती के मौके पर जब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाबा साहब के सपनों को सच करने की बात कर रहे थे और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे थे तब राजस्थान में भाजपा के एक विधायक बाबा साहब का अपमान कर रहा था। भरतपुर के भाजपा विधायक विजय बंसल ने शुक्रवार को कहा कि सिर्फ वोट बैंक की वजह से ही बाबा साहब भीम राव अंबेडकर को संविधान निर्माता कहा जाता रहा है। असलियत में वो संविधान का निर्माण करने वाली समिति के एक सदस्य मात्र थे। उन्होंने कहा कि डॉ राजेन्द्र प्रसाद उस समिति के अध्यक्ष थे जो बाद में देश के पहले राष्ट्रपति बने।

जब विधायक को इस बात का आभास हुआ कि उन्होंने विवादित बयान दे दिया है तो उन्होंने तुरंत कहा, बाबा साहब बहुत ही विलक्षण प्रतिभा के धनी थे। इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए। बंसल भरतपुर से तीसरी बार विधायक चुने गए हैं और वो शहर के कृष्णा नगर कॉलोनी में एक स्कूल के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि लोगों को संबोधित कर रहे थे। जनसत्ता की रपट के अनुसार बंसल का यह बयान उस वक्त आया है जब केन्द्र की भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए सरकार बाबा साहब की 126वीं जयंती को धूमधाम से मना रही है और उनके जीवन संघर्ष को आदर्श मानते हुए समाज के दबे-कुचले लोगों के सामने उम्मीद की एक किरण के तौर पर पेश कर रही है।


अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP mla rakes controversy, says- ambedkar was not author of constitution
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, mla, vijay bansal, controversy, ambedkar, author, constitution, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved